शिवमोग्गा गांव में बेजुबान जानवरों के साथ दुर्व्यवहार, 100 अधिक कुत्तों को जिन्दा दफनाया
शिवमोग्गा गांव में बेजुबान जानवरों के साथ दुर्व्यवहार, 100 अधिक कुत्तों को जिन्दा दफनाया
Share:

कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक अजीबोगरीब घटना में कुछ बदमाशों ने कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में कथित तौर पर करीब 150 कुत्तों को जिंदा दफना दिया. पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. घटना रंगनाथपुरा में भद्रावती कस्बे के पास कंबाडालालु-होसुर ग्राम पंचायत की सीमा के भीतर हुई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह घटना 4 सितंबर को हुई थी। उनकी मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है, क्योंकि उनके शव सड़ चुके हैं।'

पुलिस के अनुसार ग्रामीणों ने पशु जन्म नियंत्रण के लिए एक ठेकेदार को बुलाया था, लेकिन संदेह है कि निर्धारित प्रक्रिया को करने के बजाय, कुत्तों को गांव के पास के वन क्षेत्र में दबा दिया गया और दफन कर दिया गया। बदमाशों ने कथित तौर पर तम्माडीहल्ली वन क्षेत्र में कुत्तों को दफना दिया। लगातार कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों को शक हुआ कि अचानक आवाज आना बंद हो गई। पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है। हमें जांच में कुछ सुराग मिले हैं। एक अधिकारी ने कहा कि इसके पीछे कौन लोग हैं इसकी जांच की जा रही है।

इससे पहले कर्नाटक के हासन जिले के एक गांव में 38 बंदर मृत पाए गए थे। अगस्त में जब उनकी दम घुटने से मौत हो गई तो उन्हें बोरियों में एक वन क्षेत्र में स्थानांतरित किया जा रहा था। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने घटना का तत्काल संज्ञान लिया और राज्य सरकार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पुलिस अब तक सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

लगातार पांचवे दिन भी नहीं बदला पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

पूर्वी गोदावरी में सड़क दुर्घटना में दो की मौत और तीन हुए घायल

सेंसेक्स में 55 अंको की तेजी, 17,369 पर बंद हुई निफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -