लगातार पांचवे दिन भी नहीं बदला पेट्रोल-डीजल का भाव, जानिए आज का दाम

भारतीय तेल बाजार में बीते 5 दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ना तो कोई वृद्धि हुई है तथा ना ही गिरावट. आज यानी शुक्रवार 10 सितंबर 2021 को भी  ईंधन के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. दिल्ली में आज भी पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 88.62 रुपये प्रति लीटर ही है. देश के कई प्रदेशों में इस समय पेट्रोल डीजल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गए है. मुंबई में पेट्रोल 107.26 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, कोलकाता में 107.26 रुपये प्रति लीटर चेन्नई में 99.06 रुपये प्रति लीटर तथा भोपाल में 109.63 रुपये प्रति लीटर पर भाव पहुंच चुका हैं. गौरतलब है कि सितंबर में अब तक दो बार पेट्रोल-डीजल के दामों में 15-15 पैसे की कटौती की गई है. 

ऐसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दामों के आधार पर पेट्रोल और डीजल के दाम रोजाना अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दामों की जानकारी अपडेट करती हैं.

5 बार फेल होने वाला शख्स, कैसे बना अरबों का मालिक... जानिए जैक मा की पूरी कहानी

सेंसेक्स में 55 अंको की तेजी, 17,369 पर बंद हुई निफ्टी

इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2021 के निष्पादन के लिए महाराष्ट्र सरकार ने की बैठक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -