कर्नाटक में आज से लगेगा 14 दिन का कर्फ्यू, इन चीजों पर रहेगी छूट
कर्नाटक में आज से लगेगा 14 दिन का कर्फ्यू, इन चीजों पर रहेगी छूट
Share:

कर्नाटक सरकार ने मंगलवार से यानी 27 अप्रैल रात 9 बजे से शुरू होने वाली 14 दिनों की अवधि के लिए कर्फ्यू की घोषणा की। लॉकडाउन जैसी पाबंदियों के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही काम में होंगी जो सीमित समय के लिए सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक होंगी। राज्य सरकार ने टीकाकरण केंद्रों पर सभी वयस्कों के लिए मुफ्त टीकाकरण की भी घोषणा की है।

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की कि एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य भर में जगह-जगह सख्त उपायों के साथ कर्फ्यू लागू किया जाएगा। सीएम ने सरकारी अस्पतालों में निशुल्क कोरोना टीकाकरण की भी जानकारी दी। सीएम ने कहा, '45 साल से ऊपर केंद्र सरकार वैसे भी टीके निशुल्क उपलब्ध करा रही है। सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच राशन और किराने का सामान खरीदने की अनुमति होगी। कर्फ्यू अवधि के दौरान इंटर और इंट्रा स्टेट यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। लोगों को केवल आपातकालीन उद्देश्यों के लिए यात्रा करने की अनुमति होगी । इस बीच, सप्ताहांत कर्फ्यू के रूप में यह है और आवश्यक सेवाओं पहले की तरह जारी रहेगा रहेगा। कोरोना के प्रसार पर अंकुश सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी को सख्त कदम उठाने होंगे।

कोरोनावायरस मामलों में रिकॉर्ड तोड़ वृद्धि के बीच 21 अप्रैल को कर्नाटक ने हर दिन सुबह 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगाया और साथ ही शुक्रवार 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 4 मई तक सप्ताहांत का कर्फ्यू लगा दिया। यह फैसला राज्य कर्नाटक द्वारा एक दिन में 34,804 ताजा सक्रिय मामले दर्ज किए जाने के बाद आया है, जिनमें से बेंगलुरु में 20,733 मामले हैं।

पंजाब सरकार ने लॉकडाउन के लिए जारी किए संशोधित दिशानिर्देश, इन चीजों पर रहेगी छूट

भारत में कोरोना के विरुद्ध और भी तेज होगी जंग, इस दिन इंडिया पहुंचेगी स्पुतनिक -वी वैक्सीन की पहली खेप

देर रात्रि दिल्ली पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, केंद्र शुरू करेगा अपना काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -