देर रात्रि दिल्ली पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, केंद्र शुरू करेगा अपना काम
देर रात्रि दिल्ली पहुंचेगी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, केंद्र शुरू करेगा अपना काम
Share:

कोविड संक्रमण के विरुद्ध लड़ाई में भारत को ब्रिटेन का साथ मिला है। ऐसे में रविवार को वेंटिलेटर और ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर की पहली खेप यूके से रवाना की जा चुकी है, जो मंगलवार तड़के प्रातः तक दिल्ली पहुंचने वाले है।  जंहा इस बात का पता चला है कि भारत ने ब्रिटेन से कोविड के विरुद्ध लड़ाई में सहायता मांगी थी, इसके उपरांत  ब्रिटिश सरकार ने भारत को सहायता देने का निर्णय किया।  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि ब्रिटेन ने भारत को 600 ऐसे इक्विपमेंट्स भेजने की घोषणा की है, जो कोविड के विरुद्ध लड़ाई में काम आएंगे।

जंहा कुल मिलाकर 9 कंटेनर भारत आएंगे, जिनमें 495 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स, 120 नॉन-इन्वेसिव वेंटिलेटर्स और 20 मैनुअल वेंटिलेटर्स आएंगे। ये इक्विपमेंट्स कई मरीजों की जान बचाने में मददगार साबित होने वाले है। वहीं इस बात का पर गौर किया जाना चाहिए जिसके अतिरिक्त खबर है कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस भी जल्द ही दिल्ली पहुंचने वाली है। जंहा यह ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली के कैंट रेलवे स्टेशन पर देर रात 02:30 am से 03:00 के दौरान पहुंचने के अनुमान हैं। वहीं 6 लोडेड टैंकरों के साथ मध्य प्रदेश (भोपाल और जबलपुर) के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस,देर रात लगभग 1 से 2 बजे के बीच बोकारो से रवाना होगी।

ऑपरेशन 'ऑक्सीजन दोस्ती': वहीं ऑक्सीजन की कमी से उबरने के लिए केन्द्र गवर्नमेंट ने ऑपरेशन ऑक्सीजन दोस्ती की शुरुआत की है, जिसमें अडानी समूह ने आयात कर मंगाई 80 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन, कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर पहुंच चुकी है। जिसके अतिरिक्त बड़ी तादाद गैस सिलेंडर भी आने वाले हैं। वहीं जानकारी के अनुसार गवर्नमेंट ने बड़े आंकड़ों में पाइप आदि अन्य जरूरी सामान भी आयात किया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारत भेजे ऑक्सीजन के टैंक

मद्रास उच्च न्यायालय ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग को ठहराया जिम्मेदार

मुफ्त वैक्सीन को लेकर आपस में भिड़ी कांग्रेस-शिवसेना, मची क्रेडिट लेने की होड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -