कर्नाटक: जामिया मस्जिद के आगे जमा हुए हिन्दू संगठन, कर रहे हनुमान चालीसा का पाठ करने की मांग
कर्नाटक: जामिया मस्जिद के आगे जमा हुए हिन्दू संगठन, कर रहे हनुमान चालीसा का पाठ करने की मांग
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के मांड्या में जामिया मस्जिद के बाहर सैकड़ों की तादाद में बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद् (VHP) के कार्यकर्ता इकठ्ठा हो गए हैं. उन्होंने जामिया मस्जिद के मंदिर होने का दावा किया है और मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की मांग का रहे हैं. वहीं, VHP और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के इकठ्ठा होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. फिलहाल, पुलिस VHP और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश कर रही है. 

मांड्या के श्रीरंगपटना तालुक में जामिया मस्जिद के बाहर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं. कानून और व्यवस्था को कायम रखने के लिए कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (KSRP) की पांच प्लाटून और अन्य सुरक्षा बलों को क्षेत्र में तैनात किया गया है. कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र की तरफ से एहतियात बरतने के निर्देश जारी करने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. शहर में फिलहाल धारा 144 लागू है. बता दें कि VHP और बजरंग दल ने 20 मई को मांड्या जिला आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपते हुए मांग की थी कि जामिया मस्जिद में ज्ञानवापी मस्जिद की तर्ज पर सच्चाई का पता लगाने के लिए एक सर्वे कराया जाए.

हिंदू संगठनों का दावा है कि इस मस्जिद की जगह पहले एक हनुमान मंदिर था, जिसे ध्वस्त कर वहां मस्जिद का निर्माण कर दिया गया था. हिंदू संगठनों ने मांड्या के कुवेम्पु सर्कल से विवादित मस्जिद तक श्रीरंगपटना चलो नाम से एक विरोध मार्च का ऐलान किया था. इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से इजाजत मांगी थी, मगर इजाजत नहीं दी गई थी. इसके बाद भी हिन्दू संगठन विरोध मार्च निकाल रहे हैं.

टारगेट किलिंग के बीच 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का ट्रांसफर, इस्लामी आतंकी लगातार दे रहे हत्या की धमकी

दिल्ली में शराब दुकानों पर क्यों लग रहे ताले ? अब तक बंद हो चुकी हैं 200 दुकानें

केंद्र सरकार का MP को बड़ा तोहफा, राज्य को मिलेगा एक और NH

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -