टारगेट किलिंग के बीच 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का ट्रांसफर, इस्लामी आतंकी लगातार दे रहे हत्या की धमकी
टारगेट किलिंग के बीच 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का ट्रांसफर, इस्लामी आतंकी लगातार दे रहे हत्या की धमकी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बीच स्थानीय प्रशासन की तरफ से कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है. श्रीनगर के विभिन्न इलाकों में तैनात कश्मीरी पंडितों का जिला हेडक्वार्टर में ट्रांसफर या फिर समायोजन कर दिया गया है. श्रीनगर स्थित चीफ एजुकेशन ऑफिसर की तरफ से जारी किए गए एक पत्र में इस संबंध में जानकारी दी गई है.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की थी. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा NSA डोभाल, जम्मू-कश्मीर के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस दिलबाग सिंह, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह और सीमा सुरक्षा बल के प्रमुख पंकज सिंह भी उपस्थित थे. बताया जा रहा है कि घाटी से कश्मीरी हिन्दुओं के पलायन के बीच उन्हें सुरक्षा का एहसास दिलाने के लिए सरकार द्वारा ये कदम उठाया गया है. बता दें कि कश्मीरी हिन्दुओं की हत्‍या को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है. हाल ही में आतंकियों ने बैंक में घुसकर एक राजस्थान निवासी युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे पहले कुलगाम जिले के एक स्कूल में इस्लामी दहशतगर्दों ने टीचर रजनी बाला को मार दिया था.

कश्मीरी पंडितों के क़त्ल को लेकर गुरुवार को जम्मू शहर में फ़ौरन तबादले की मांग को लेकर सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों ने मार्च भी निकाला था. उन्होंने सरकार से सुरक्षित माहौल प्रदान करने का आग्रह किया था. इसके साथ ही कहा था कि जब तक इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक वे काम नहीं करेंगे. बता दें कि कश्मीरी पंडितों को आतंकी सगंठनों की तरफ से लगातार धमकी मिल रही है. इस्लामी आतंकी संगठन कश्मीरी हिन्दुओं को लगातार धमकी दे रहे हैं कि उन्हें जल्द से जल्द घाटी छोड़कर चले जाना चाहिए. धमकियों के बीच आतंकियों ने कई कश्मीरी हिन्दुओं का क़त्ल भी कर चुके हैं.

दिल्ली में शराब दुकानों पर क्यों लग रहे ताले ? अब तक बंद हो चुकी हैं 200 दुकानें

केंद्र सरकार का MP को बड़ा तोहफा, राज्य को मिलेगा एक और NH

ग़ाज़ियाबाद में दस्तक दे चुका है Monkeypox ? 5 वर्षीय बच्ची में दिखे लक्षण, शरीर में हो रही खुजली और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -