केंद्र सरकार का MP को बड़ा तोहफा, राज्य को मिलेगा एक और NH
केंद्र सरकार का MP को बड़ा तोहफा, राज्य को मिलेगा एक और NH
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमे केंद्र सरकार ने राज्य को बड़ा तोहफा दिया है, दमोह सांसद एवं केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल की अपील पर केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने एक राजमार्ग के निर्माण को मंजूरी दी है।  इस राजमार्ग की पहचान जबलपुर-दमोह-ओरछा नेशनल हाइवे के तौर पर होगी।

दरअसल, पिछले दिनों दमोह सांसद तथा केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने विभागीय मंत्री नितिन गडकरी को पात्र लिखकर इस राजमार्ग की मांग की थी। जिसे मानते हुए केंद्र सरकार ने इस राजमार्ग को अनुमति दे दी है। केंद्रीय जलशक्ति राजयमंत्री पटेल ने इस सौगात के लिए पीएम एवं सड़क परिवहन मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया है।

वही राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पात्र के जरिए खबर दी तो जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने दमोह में प्रेस कांफ्रेंस करके इस राजमार्ग के बारे में विस्तृत खबर मीडिया को दी। प्रहलाद पटेल ने बताया कि जबलपुर से दमोह एक सौ 10 किमी तथा दमोह से हीरापुर 82  किलोमीटर का राजमार्ग स्वीकृत हुआ है तथा ओरछा से सीधे ये राजमार्ग यूपी के झांसी से जुड़ेगा। इस राजमार्ग के बन जाने के पश्चात् क्षेत्र की तस्वीर भी बदलेगी। 

'भारत केवल अपनी शर्तों पर चलेगा..', यूरोपीय देशों को उनके घर जाकर कह आए विदेशमंत्री एस जयशंकर

फिर मुस्लिम वोट बैंक को साधने में जुटे अखिलेश यादव, 2022 चुनाव में मिले थे एकमुश्त वोट

चीनी वीज़ा घोटाला: कभी भी हो सकती है कार्ति चिदंबरम की गिरफ़्तारी, अग्रिम जमानत याचिका ख़ारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -