हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी क्यों नहीं थम रहा हिजाब विवाद ? छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी
हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी क्यों नहीं थम रहा हिजाब विवाद ? छात्राओं ने परीक्षा छोड़ी
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, क्योंकि कुछ छात्राएं हिजाब और बुर्का के साथ कक्षाओं में जाने की इजाजत दिए जाने की मांग पर अड़ी हैं. प्रबंधन द्वारा हिजाब पहने छात्रों को कक्षाओं में एंट्री लेने से रोकने के बाद बेलगावी (Belagavi) के एक पैरामेडिकल कॉलेज में हाई ड्रामा सामने आया है. विजया इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज (VIPS) ने हिजाब/बुर्के पर पाबन्दी लगा दी. हालांकि उच्च न्यायालय का अंतरिम आदेश सिर्फ उन स्कूलों और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों तक सीमित है जहां ड्रेस कोड निर्धारित है.

इंस्टीट्यूट के स्टाफ ने गुरुवार को छात्राओं को प्रवेश करने से पहले गेट पर अपने सिर से हिजाब हटाने को कहा. इससे बाद छात्रों ने सवाल उठाए और बहस शुरू हो गई. प्रबंधन ने कहा कि वह सिर्फ उच्च न्यायालय के आदेश को लागू कर रहा है और पुलिस भी मौके पर पहुंची. इस बीच लोगों का एक समूह कॉलेज के बाहर इकठ्ठा हो गया और छात्राओं को कक्षाओं में जाने देने की मांग करते हुए नारेबाजी की, जिसको लेकर पुलिस व युवकों में बहस हुई.

DCP रवींद्र गदादी ने बताया कि छह लोगों को हिरासत में लिया गया है. विद्यार्थियों के माता-पिता के आने पर भी कर्मचारियों और स्टूडेंट्स के बीच बहस जारी रही. चर्चा करीब दो घंटे तक चली और गतिरोध ख़त्म हो गया. कॉलेज का प्रबंधन करने वाले प्रकाश पाटिल ने कहा कि, ‘छात्र और उनके माता-पिता घर लौट गए हैं और ऐसा लग रहा है कि वे संतुष्ट हैं.'

दुकानदारों को मिलेगी 3000 रुपये महीने पेंशन, जानिए कैसे होगा रजिस्ट्रेशन और क्या हैं जरुरी दस्तावेज

अमृतसर जा रही विस्तारा की फ्लाइट की आईजीआई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

ब्रिटेन की मुद्रास्फीति 30 साल के उच्च स्तर के करीब पहुंचने के साथ अधिक ब्याज दर में वृद्धि की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -