कर्नाटक की हज मंत्री शशिकला जोले ने दिए मंदिर की संपत्तियों के सर्वेक्षण के आदेश

महामारी के बीच मंदिरों में भीड़ को कम करने के लिए, कर्नाटक राज्य सरकार दर्शन के लिए आने वाले भक्तों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए एक टोकन प्रणाली की योजना बना रही है। कर्नाटक राज्य की मुजराई, वक्फ और हज मंत्री शशिकला जोले ने बुधवार को अधिकारियों को अपने विभाग के अंतर्गत आने वाले मंदिरों का सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया।

वही अपने नए कार्यालय में पूजा समारोह के बाद आदेश देते हुए, हज मंत्री ने अधिकारियों को सभी को इकट्ठा करने का निर्देश दिया। सभी जिलों में ए, बी, सी ग्रेड के मंदिरों का संपत्ति सर्वेक्षण कर उनकी सुरक्षा के उपाय शुरू करने का विवरण। उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर परिसर में साफ-सफाई रखनी है और इसे पहली प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, "राज्य सरकार की प्रमुख परियोजनाओं में से एक - सामूहिक विवाह करना - दक्षिण कर्नाटक तक ही सीमित है। पूरे राज्य में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।" 

जोले ने अधिकारियों को तमिलनाडु, केरल और महाराष्ट्र के प्रसिद्ध मंदिरों में तीर्थयात्रियों के ठहरने के लिए सुविधाओं के निर्माण के संबंध में ब्लूप्रिंट तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने उनसे आवासीय परिसरों के निर्माण के लिए महाराष्ट्र में पंढरपुर और तुलजा भवानी तीर्थ स्थलों पर भूमि की उपलब्धता की जांच करने के लिए भी कहा। उन्होंने सुझाव दिया कि मंदिरों में भक्तों को प्रतिबंधित करने के बजाय, कोविड दिशानिर्देशों को सुनिश्चित करते हुए उन्हें चरणबद्ध तरीके से अनुमति देने की योजना तैयार की जानी चाहिए।

कपिल के शो में धमाल मचाएंगी सुमोना चक्रवर्ती, वैनिटी वैन से सामने आया वीडियो

शंकर दयाल सक्सेना: जब भारत के राष्ट्रपति के लिए ओमान के किंग ने तोड़ दिए थे सभी प्रोटोकॉल

मुंबई: खत्म हुआ वैक्सीन का स्टॉक, गुरुवार-शुक्रवार नहीं लगेगी वैक्सीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -