मुंबई: खत्म हुआ वैक्सीन का स्टॉक, गुरुवार-शुक्रवार नहीं लगेगी वैक्सीन

मुंबई: कोरोनारोधी वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध नहीं है और इसके चलते मुंबई को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यहाँ मुंबई महानगरपालिका के वैक्सीन सेंटरों और सरकारी सेंटरों में वैक्सीनेशन पर रोक लग गई है। अब आज यानी गुरुवार और कल यानी शुक्रवार को वैक्सीन नहीं लगेगी। जी दरअसल 19 अगस्त 2021 और 20 अगस्त 2021 को मुंबई में वैक्सीनेशन बंद रहने वाला है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत 19 अगस्त 2021 को देर रात तक प्रशासन को वैक्सीन के स्टॉक मिलने वाले हैं। वहीँ दिनांक 20 अगस्त 2021 के दिन सारे वैक्सीनेशन केंद्रों में वैक्सीन की डोज को वितरित किया जाएगा।

अब वैक्सीन की डोज को अलग-अलग सेंटरों में पहुंचाने का काम 20 अगस्त को किया जाएगा। वहीँ इसके बाद आने वाले शुक्रवार को मिले हुए स्टॉक से आने वाले शनिवार यानी 21 अगस्त को वैक्सीनेशन फिर शुरू किया जाएगा। वैसे आप जानते ही होंगे कि मुंबई में कोरोनारोधी वैक्सीनेशन मुहिम युद्ध स्तर पर चलाई जा रही है, लेकिन कई बार केंद्र की ओर से सही समय पर वैक्सीन जब उपलब्ध नहीं हो पाती है तो बीएमसी अचानक एक ट्विट कर वैक्सीनेशन के मुहिम को ब्रेक लगाने की सूचना दे देती है।

इस सूचना में यह लिखा गया है कि, 'जैसे ही वैक्सीनेशन का स्टॉक फिर से उपलब्ध होगा तब से वैक्सीनेशन फिर से शुरू होने के संबंध में जानकारी दी जाएगी। फिलहाल वैक्सीन का स्टॉक ना होने की वजह से 19 और 20 अगस्त 2021 को मुंबई के सरकारी और महानगरपालिका के वैक्सीन केंद्रों में वक्सीनेशन बंद रहेगा।'

क्या सच में हुई है कैटरीना कैफ-विक्की कौशल की सगाई?, सामने आया सच

'तालिबान ने सही किया है, अपने मुल्क को आजाद करा लिया है': मुनव्वर राणा

आज है 'विश्व फोटोग्राफी दिवस', जानिए आखिर क्या है इसे मनाने के पीछे की कहानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -