कर्नाटक सरकार के सर्वेक्षण में हुआ बड़ा खुलासा, राज्य में लगभग 2 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित
कर्नाटक सरकार के सर्वेक्षण में हुआ बड़ा खुलासा, राज्य में लगभग 2 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित
Share:

कर्नाटक सरकार ने राज्य में COVID-19 के प्रसार का अनुमान लगाने के लिए एक सर्वेक्षण किया, जिसमें एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है कि 16 सितंबर को कर्नाटक में कम से कम 1.93 करोड़ या 27.3 प्रतिशत लोग या तो कोरोनावायरस से संक्रमित थे या उनमें भूतकाल में संक्रमण था। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कहा कि राज्य के 30 जिलों में 3 से 16 सितंबर तक सर्वेक्षण किया गया।

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वायरस के संक्रमण की वृद्धि जानना चाहती है। मंत्री ने कहा, "सरकार को इस बात की स्पष्ट जानकारी होनी चाहिए कि जिलों में यह कैसे फैल रहा है, इसके प्रसार को कैसे रोका जाए और कार्रवाई की जाए। इसलिए, यह सर्वेक्षण किया गया था।" पूरे राज्य में सर्वेक्षण का आकार 16,585 है। रैपिड एंटीजन टेस्ट और आरटी पीसीआर के अलावा, आईजीजी इम्युनोग्लोबुलिन परीक्षण किया गया था और 15,624 का परीक्षण परिणाम रिपोर्ट में प्रस्तुत किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्नाटक में 7.07 करोड़ अनुमानित आबादी में से, अध्ययन का अनुमान है कि 1.93 करोड़ (27.3 प्रतिशत) लोग या तो वर्तमान में संक्रमित हैं या पहले से ही संक्रमण था, 16 सितंबर 2020 तक, संक्रमण और संक्रमण मृत्यु दर 0.05% थी। अध्ययन ने लंबी अवधि में संक्रमण की प्रवृत्ति पर निगरानी रखने के लिए जिला-स्तरीय सुविधा-आधारित प्रहरी सीरो-निगरानी की स्थापना की सिफारिश की। संचरण की सीमा और गति को मापने के लिए सर्वेक्षण का पालन और रोकथाम रणनीतियों के प्रभाव का मूल्यांकन भी योजनाबद्ध है।

अमित शाह का बंगाल दौरा, मारे गए BJP वर्कर्स के परिजनों से मिले, आज जाएंगे बांकुरा

दिल्ली में 450 के पार पहुंचा AQI, लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ

गिरिराज सिंह की मांग- UP-हरियाणा की तरह बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -