दिल्ली में 450 के पार पहुंचा AQI, लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ
दिल्ली में 450 के पार पहुंचा AQI, लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदूषण ने इतना बुरा हाल कर दिया है कि चारों तरफ धुंध ही धुंध दिखाई दे रही है. देश की राजधानी में गुरुवार की सुबह हवा की गुणवत्ता में भारी गिरावट देखने को मिली है, यानी दिल्ली में हवा 'बेहद खराब' से 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच चुकी है. 

हालांकि, बुधवार की सुबह दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार देखा गया था और कुछ समय के लिए वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 300 से नीचे चला गया था, किन्तु बुधवार की शाम हवा और बदतर हो गई जिससे विजिबिलिटी भी घट गई और लोगों को घुटन का भी सामना करना पड़ा. यह सिलसिला गुरुवार की सुबह भी जारी रहा. बुधवार को श्रीनिवासपुरी में प्रदूषण का स्तर सबसे अधिक 878 दर्ज किया गया. 

वहीं पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार में भी प्रदूषण का स्तर काफी ज्यादा 742 दर्ज किया गया. ज्यादातर जगहों पर प्रदूषण का स्तर 450 से अधिक ही रहा. वहीं, गुरुवार की सुबह दिल्ली के आरके पुरम में एयर क्वालिटी इंडेक्स का स्तर 451 रिकॉर्ड किया गया. वहीं, लोधी रोड पर 394, IGI एयरपोर्ट पर 440 और द्वारका में हवा की गुणवत्ता स्तर 456 रिकॉर्ड किया गया. 

अमेरिकी वायदा की अगुवाई में बाजार में बढ़त, 11,900 पर बंद हुई निफ़्टी

नेट प्रॉफिट में एसबीआई में 51.8 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

रुपया प्रति माह गिरकर 74.81 प्रति USD पर आया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -