कर्नाटक चुनाव: रुझानों में बढ़त मिलते ही प्रदेश कांग्रेस में CM पद को लेकर खींचतान शुरू ! सिद्धारमैया और शिवकुमार में से कौन बनेगा बॉस ?
कर्नाटक चुनाव: रुझानों में बढ़त मिलते ही प्रदेश कांग्रेस में CM पद को लेकर खींचतान शुरू ! सिद्धारमैया और शिवकुमार में से कौन बनेगा बॉस ?
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 11 मई को हुए मतदान के बाद आज फैसले का दिन है। शुरूआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है। 224 सीटों में से कांग्रेस ने 119 सीटों पर बढ़त बना ली है, जो बहुमत के आंकड़े 113 से अधिक है। वहीं, भाजपा 79 सीटों पर आगे चल रही है और 24 पर JDS को बढ़त है। हालाँकि, फ़िलहाल पोस्टल बैलेट के वोटों की गिनती हो रही है, इसके बाद EVM मशीनें खुलेंगी। 

वहीं, कर्नाटक में जीत मिलते देख प्रदेश कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर भी खींचतान शुरू हो गई है। सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार, कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेताओं के समर्थक अपने-अपने नेता को मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं। वहीं, सूत्रों के अनुसार ये जानकारी सामने आइ है कि, कांग्रेस ने इसके लिए दोनों को आधे-आधे समय के लिए मुख्यमंत्री बनाने का प्लान तैयार किया है। सूत्रों का कहना है कि, पहले सिद्धारमैया को ढाई साल और फिर शिवकुमार को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। 

बता दें कि 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में बहुमत प्राप्त करने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन को 113 सीटें जीतने की दरकार है। सियासी पंडितों ने भाजपा के साथ कड़ी टक्कर में कांग्रेस को बढ़त मिलने का अनुमान जताया है। कई लोगों ने त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की है। ऐसे में एचडी कुमारस्वामी की JDS किंगमेकर बन सकती है। कर्नाटक में 10 मई को हुए मतदान में रिकॉर्ड 73.19 फीसदी वोट पड़े थे। 1957 में भाषाई आधार पर राज्यों के गठन के बाद कर्नाटक में यह सबसे अधिक वोटिंग थी।

तमाम विरोधों के बीच पटना पहुंचे बागेश्वर सरकार धीरेन्द्र शास्त्री, हुआ भव्य स्वागत, तेजप्रताप ने दी थी धमकी !

रेहान वाड्रा फ्यूचर स्टार ! कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के साथ वाड्रा परिवार की तस्वीरें रखकर किया हवन

कर्नाटक चुनाव: परिणाम आने से पहले ही कांग्रेस दफ्तर में जश्न शुरू, ढोल नगाड़ों के साथ नाच रहे कार्यकर्ता, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -