कर्नाटक चुनाव अपडेट: चुनावी रण बाप- बेटे की जोड़ी, आखिर किसके सर होगा जीत का ताज
कर्नाटक चुनाव अपडेट: चुनावी रण बाप- बेटे की जोड़ी, आखिर किसके सर होगा जीत का ताज
Share:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आने वाली है. राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई है. कर्नाटक की सियासत में परिवारवाद का हमेंशा से दबदबा देखने के लिए मिल रहा है. इस बार भी ऐसा देखने के लिए मिल रहा है. कहीं पिता और बेटे तो कहीं पिता और बेटी अलग-अलग सीटों से चुनाव मैदान में अब भी बने हुए है, ऐसी सीटों के नतीजों पर लोगों की निगाहें लगी हुई हैं. 

दावणगेरे में बाप-बेटे की जोड़ी: बता दें कि कर्नाटक की दावणगेरे दक्षिण सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता शमुनूर शिवशंकरप्पा है. उनके बेटे SS मल्लिकार्जुन कांग्रेस के टिकट पर ही दावणगेरे उत्तर सीट से किस्मत  अजामा रहे है. इस तरह से बाप-बेटे की जोड़ी दाणगेरे की उत्तर और दक्षिण सीट से चुनावी मैदान में जंग लड़ रहे है. 

केजीएफ और देवनहल्ली में बाप-बेटी की जोड़ी: कर्नाटक की देवनहल्ली विधानसभा सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता KH मुनियप्पा चुनावी मैदान में हैं तो उनकी बेटी रूपकला एम KGF से कांग्रेस के टिकट पर चुनावी रण में बने हुए है. इस तरह से बाप-बेटी दोनों अलग-अलग सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी है. 

बीटीएम लेआउट और जयनगर: बाप-बेटी की जोड़ी:  खबरों का कहना है कि कर्नाटक की BTM लेआउट सीट से कांग्रेस के टिकट पर दिग्गज नेता रामलिंगा रेड्डी चुनाव लड़ रहे हैं तो उनकी बेटी सौम्या रेड्डी जयनगर सीट से चुनावी मैदान में बने हुए है. इस तरह बाप और बेटी की जोड़ी चुनावी रण में जंग लड़ रही है. 

बाप-बेटा-भाई की साख दांव पर: कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में चन्नापटना सीट से JDS के प्रमुख एचडी कुमारस्वामी चुनावी मैदान में बने हुए है तो उनके बेटे निखिल कुमारस्वामी रामनगर सीट से किस्मत आजमाते हुए दिखाई दे रहे है. साथ ही कुमारस्वामी के बड़े भाई और देवेगौड़ा के दूसरे बेटे एचडी रेवन्ना होलेनरसीपुरा सीट से हैं. 

चामुंडेश्वरी और हुनसूर: बाप-बेटी की जोड़ी: बता दें कि कर्नाटक की चामुंडेश्वरी सीट से जेडीएस के टिकट पर जीटी देवेगौड़ा चुनावी मैदान में है तो उनके बेटे हरीश गौड़ा को हुनसूर से किस्मत आजमा रहे हैं. इस तरह से बाप-बेटी की जोड़ी चुनावी मैदान में उतर चुकी है.

कर्नाटक में बेहद कांटे की टक्कर, 150 सीटों के रुझान आए सामने, येदियुरप्पा के गढ़ की 9 सीटों पर कांग्रेस आगे

कर्नाटक चुनाव: विधायकों की घेराबंदी के लिए कांग्रेस ने बनाया मास्टरप्लान, खरगे-शिवकुमार खुद संभाल रहे कमान

कर्नाटक में किसके सिर सजेगा ताज ? कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, कुमारस्वामी बोले- बस दो घंटे प्रतीक्षा कीजिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -