कर्नाटक चुनाव: विधायकों की घेराबंदी के लिए कांग्रेस ने बनाया मास्टरप्लान, खरगे-शिवकुमार खुद संभाल रहे कमान
कर्नाटक चुनाव: विधायकों की घेराबंदी के लिए कांग्रेस ने बनाया मास्टरप्लान, खरगे-शिवकुमार खुद संभाल रहे कमान
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में आज नतीजे का दिन है ऐसे में कांग्रेस अपनी रणनीति बना चुकी है. कांग्रेस को डर है कि भाजपा, JDS और कांग्रेस में सेंधमारी कर सरकार बनाने का प्रयास करेगी, जिसे ऑपरेशन हस्था की मदद से नाकाम करने को लेकर कांग्रेस प्लान बना चुकी है. कांग्रेस के नेता कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर पूरी तैयारी का दावा कर रहे हैं. इसलिए आक्रामक रणनीति के सहारे ही भाजपा को काउंटर करने की रणनीति तैयार कर कांग्रेस सत्ता में आने को तैयार है.

रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस ने अपने इस ऑपरेशन को ऑपरेशन हस्था नाम दिया है. दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने आक्रामक रणनीति बनाकर अपने जबरदस्त डिफेंस की योजना तैयार की है. पार्टी के कई दिग्गज नेता इस कोशिश को सफल बनाने के लिए लग गए हैं. इनमें डी के शिवकुमार, बी के हरिप्रसाद और राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे खुद राज्य में डटे हुए हैं. कांग्रेस का दावा है कि त्रिशंकु विधानसभा की परिस्थिति में कांग्रेस, भाजपा और JDS के विधायकों को अपने साथ लाने का सफल प्रयास करेगी. ऐसा कर कांग्रेस केवल भाजपा के प्रयास को नाकाम ही नहीं करेगी, बल्कि कांग्रेस की सरकार राज्य में बने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे ने भी एक इंटरव्यू में इस सच को कबूल भी किया है. खरगे ने सरकार बनाने को लेकर भाजपा और JDS के जीतने वाले प्रत्याशियों पर पार्टी की नजरें बने रहने की बात स्वीकार की है. बता दें कि, भाजपा वर्ष 2018 में बहुमत के आंकड़े को छू पाने में असफल रही थी. मगर, भाजपा लोकसभा चुनाव में 25 सीटें जीतने और केन्द्र में सरकार बनने के बाद प्रदेश में सरकार बनाने में सफल रही थी. इसके लिए भाजपा ने कांग्रेस और JDS के 17 विधायक तोड़ लिए थे. इसलिए इस बार कांग्रेस ने ऑपरेशन लोटस का माकूल जवाब देने के लिए ऑपरेशन हस्था की रणनीति तैयार कर ली है.

कर्नाटक में किसके सिर सजेगा ताज ? कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, कुमारस्वामी बोले- बस दो घंटे प्रतीक्षा कीजिए

'अमृतपाल को रिहा करो..', स्वर्ण मंदिर के पास 5 दिन में इसलिए हुए थे 3 ब्लास्ट ! अब लेटर मिलने से हड़कंप

'बिना क्षति पहुंचाए ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग की कार्बन डेटिंग करो..', ASI को हाई कोर्ट का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -