कर्नाटक में किसके सिर सजेगा ताज ? कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, कुमारस्वामी बोले- बस दो घंटे प्रतीक्षा कीजिए
कर्नाटक में किसके सिर सजेगा ताज ? कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, कुमारस्वामी बोले- बस दो घंटे प्रतीक्षा कीजिए
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के आज परिणाम आने वाले हैं। 8 बजे से वोटों की गिनती आरंभ होगी। 10 मई को कर्नाटक की 224 सीटों पर वोटिंग हुई थी। सत्ताधारी भाजपा ने जहां एक बार फिर सत्ता में वापस आने के लिए पुरजोर प्रयास किया है, तो वहीं कांग्रेस ने पूरी ताकत भाजपा को सत्ता से बाहर करने में लगा दी है। ऐसे में ये देखने लायक होगा कि, किसी पार्टी को बहुमत मिलता है, या फिर राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनती है। ऐसे में JDS भी एक बार फिर किंग मेकर बन सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, मतगणना शुरू होने से पहले JDS नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा, दो तीन घंटे प्रतीक्षा कर लीजिए। सब साफ हो जाएगा। हालांकि, उन्होंने उन खबरों का खंडन कर दिया था, जिसमें कहा जा रहा था कि भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने JDS से संपर्क किया है। मतगणना से पहले कांग्रेस कार्यालय के बाहर कुछ कार्यकर्ताओं ने पार्टी की जीत के लिए हवन किया।  चुनाव परिणाम को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के आवास के बाहर डॉग स्क्वायड के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

कर्नाटक कांग्रेस इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि, हमने अपना काम कर दिया है। अब हम नतीजों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। 8 बजे से मतगणना आरम्भ हो जाएगी। मतगणना केंद्रों पर संबंधित अधिकारियों का पहुंचना शुरू हो गया है। ऐसे में केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।  

बंगाल भारत से अलग नहीं, जब देशभर में चल रही The Kerala Story, तो वहां क्यों बैन ? ममता सरकार को SC की फटकार

कांग्रेस में शामिल होते ही सरकार ने मेघा परमार को किया 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान के ब्रांड एंबेसडर पद से बर्खास्त

मंत्री ने ऑन द स्पॉट पुरे थाने को किया सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -