कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई की छात्रों से अपील- 'स्कूल कैंपस और राज्य की शांति भंग न करें'
कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई की छात्रों से अपील- 'स्कूल कैंपस और राज्य की शांति भंग न करें'
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में हिजाब विवाद शुरू होने के बाद स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. इसको लेकर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कहा है कि, स्कूल परिसर और छात्रों के बीच शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है. मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि वे ऐसा कुछ भी न करें जिससे स्कूल परिसर और राज्य में शांति भंग हो. क्योंकि मामला अदालत में विचाराधीन है और हर दिन सुनवाई चल रही है . 

उन्होंने कहा कि, ऐसे में शांतिपूर्ण माहौल बनाना हमारा कर्तव्य है ताकि इंसाफ दिया जा सके. बता दें कि कर्नाटक में हिजाब को लेकर जारी विवाद की वजह से अब स्‍कूल-कॉलेज 3 दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं. सीएम बसवराज बोम्‍मई ने जारी विवाद के मद्देनज़र कहा था कि, अगले 3 दिनों के लिए शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही उन्‍होंने सभी स्‍टूडेंट्स, टीचर्स और स्‍कूल-कॉलेज मैनेजमेंट से शांति बनाए रखने का भी अनुरोध किया है. 

वहीं, सर्वोच्च न्यायालय ने हिजाब विवाद से जुड़ी याचिकाओं को कर्नाटक हाई कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में तुरंत ट्रांसफर करने की मांग से इनकार कर दिया है. शीर्ष अदालत ने कहा कि, हमें इस स्टेज पर हस्तक्षेप क्यों करना चाहिए. जब पहले से ही मामला उच्च न्यायालय में है. इसके साथ ही सर्वोच्च न्यायालय ने इसको लेकर कोई तारीख देने से भी मना कर दिया है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस हेतु सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -