'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने गुजरात के दिनों को याद किया. पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं गुजरात में था तो मेरे साथ क्‍या-क्‍या जुल्म हुए मैं भूल नहीं सकता हूं. केंद्र की सरकार ने यह जुल्‍म किया, मगर मैं जानता था कि देश के विकास के लिए गुजरात का विकास आवश्यक है. राज्‍य की प्रगति से ही देश की प्रगति होगी. कांग्रेस ने गुजरात के साथ पक्षपात किया.

कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस परिवार के आगे कुछ नहीं सोचती है. कुछ लोग कहते हैं कि कांग्रेस नहीं होती तो क्‍या होता ? तो आज मैं बताता हूं कि क्‍या होता. महात्‍मा गांधी के विचार के मुताबिक, कांग्रेस नहीं होती तो 1975 में इमरजेंसी का कलंक नहीं होता. 1975 में कांग्रेस ने इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र का गला घोंट दिया. लोकतंत्र में परिवारवाद सबसे बड़ा खतरा होता है.

पीएम मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस ना होती तो आपातकाल का कलंक नहीं होता. जातिवाद और क्षेत्रवाद की खाई इतनी गहरी ना होती. कांग्रेस नहीं होती तो सिखों का नरसंहार ना होता. कश्मीरी पंडित, कश्‍मीर में ही रहते. कांग्रेस ना होती तो बेटियों को तंदूर में नहीं जलाया जाता. अगर कांग्रेस नहीं होती तो मूलभूत सुविधाओं के लिए लोगों को इतनी प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती.

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -