कर्नाटक: कांग्रेस-जेडीयू के गठबंधन में दरार न पैदा कर दे सिद्धारमैया का ये बयान

Aug 25 2018 05:53 PM
कर्नाटक: कांग्रेस-जेडीयू के गठबंधन में दरार न पैदा कर दे सिद्धारमैया का ये बयान

बंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के फिर मुख्यमंत्री बनने वाले बयान पर सियासी हलचल मच गई है. इसी बीच कर्नाटक के वर्तमान मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया के बयान का जवाब देते हुए कहा है कि यह उनका निजी विचार है, देश में लोकतंत्र है, यहाँ कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है. कुमारस्वामी पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

इटालियन डीजे पर कोई हमला नहीं किया गया- एयर इंडिया

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस से कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे सिद्धरमैया ने कहा था कि "आपके आशीर्वाद के साथ, मैं एक बार फिर मुख्यमंत्री बन जाऊंगा, लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए विपक्ष ने हाथ मिलाया." गौरतलब है कि कर्नाटक में बीजेपी में सर्वाधिक सीटें जीती थी, लेकिन कांग्रेस और जेडीयू के गठबंधन के कारण बीजेपी प्रत्याशी येदियुरप्पा मुख्यमंत्री नहीं बन पाए थे. 

मणिपुर पिस्तौल घोटाला: NIA की हिरासत में कांग्रेसी विधायक

जेडीयू ने कांग्रेस के सामने गठबंधन को लेकर शर्त रखी थी कि पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौडा के बेटे और जेडीयू अध्यक्ष कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाया जाए तो जेडीयू गठबंधन को तैयार है, जिसे मानते हुए कांग्रेस ने अपने सीएम प्रत्याशी को पीछे कर लिया था और जेडीयू की शर्त मान ली थी. किन्तु अब वापिस सिद्धारमैया के मन में उठ रही मुख्यमंत्री पद की चाह, कहीं कांग्रेस-जेडीयू के गठबंधन में दरार का संकेत तो नहीं है. 

खबरें और भी:-

नेशनल ऑय डोनेशन फोर्टनाईट 2018 : दुनियाँ में सबसे ज्यादा नेत्रहीन भारत में, इस तरह बदले जा सकते है हालत

आज गोरखपुर पहुंचेगी अटल अस्थि कलश यात्रा, 5 कि.मी पैदल चलेंगे योगी

मैं दोबारा सीएम बनकर आऊंगा : सिद्धारमैया

 

 

?