आज गोरखपुर पहुंचेगी अटल अस्थि कलश यात्रा, 5 कि.मी पैदल चलेंगे योगी

गोरखपुर. देशभर में पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकली जा रही है. इसी क्रम में आज अटल बिहारी की अस्थि कलश यात्रा गोरखपुर पहुंचेगी. यहां अस्थि कलश यात्रा निपाल क्लब में श्रद्धांजलि सभा के बाद राप्ती नदी के राजघाट तक जाएगी और इसके बाद अटल की अस्थियों को विसर्जित कर दिया जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि इस यात्रा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब पांच किलोमीटर तक पैदल चलेंगे.

नए विवाद को जन्म दे सकता है जेएनयू का ये फैसला !

सूत्रों की माने तो योगी आज दोपहर करीब 2:45 बजे तक गोरखपुर पहुंचेंगे. इस दौरान योगी गोरखपुर में दो दिन तक रहेंगे और वो विभिन्न कार्यक्रम में शामिल होंगे. प्रोटोकाल अधिकारी ने बताया कि आज दोपहर 3 बजे से 4 बजे के बीच अटल बिहारी कि श्रद्धांजलि सभा निपाल क्लब में आयोजित होगी. इस सभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. इसके बाद 4:40 बजे से 5 बजे के बीच अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी.

VIDEO: अटल जी की श्रद्धांजलि के प्रस्ताव का विरोध करना पड़ा महंगा, ओवैसी पार्षद को एक साल की जेल

कलश यात्रा में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री शाम करीब शाम 5:20 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे. इस मंदिर में ही वो रात में विश्राम करेंगे और ये कहा जा रहा है कि वे रविवार सुबह जनता दरबार भी लगा सकते हैं. जिसके बाद योगी दोपहर को लखनऊ रवाना हो जाएंगे. जिस भी चौराहे से अस्थि कलश यात्रा निकलेगी वहां फूलों की बरसात होगी. पार्टी नेता, कार्यकर्ता और सभासदों को कार्यक्रम की व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है. जिस मार्ग से अस्थि कलश यात्रा निकलगी वहां से सभी अतिक्रमण हटा दिए गए है और स्थाई और अस्थाई कब्जे भी ध्वस्त कर दिए गए है.

खबरें और भी...

कहीं आप भी तो नहीं अटल बिहारी वाजपेयी की इन बीमारियों से पीड़ित, जाने इनके लक्षण

इन जुड़वां बहनों की जिंदगी पर फिल्म बनाएंगी नताली पोर्टमैन

फैंस के सोने के समय सलमान को याद आया ईद मुबारक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -