मणिपुर पिस्तौल घोटाला:  NIA की हिरासत में कांग्रेसी विधायक
मणिपुर पिस्तौल घोटाला: NIA की हिरासत में कांग्रेसी विधायक
Share:

इम्फाल: देश की नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने आज मणिपुर राइफल्स बटालियन इम्फाल के परिसर में स्थित डीजी पूल आर्मरी से 56 पिस्तौल और 58 पत्रिकाओं की चोरी से संबंधित एक मामले में मणिपुर के साईखुल विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक यमथुंग हाकीप को लापता हथियार मामले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया है.

इटालियन डीजे पर कोई हमला नहीं किया गया- एयर इंडिया

उल्लेखनीय है कि मणिपुर सरकार द्वारा 11 सितम्बर, 2014 को 9 एमएम की कुल 570 पिस्तौल खरीदी गई थी,  ये पिस्तौल मणिपुर सरकार अपने सुरक्षा बलों को सौंपने वाली थी, लेकिन, सेकेंड मणिपुर राइफल्स के कमांडेंट पी मनजीत द्वारा की गई जांच के बाद पता चला था कि इसमें से नाइन एमएम की 56 पिस्तौल गायब है. इस संदर्भ में सेकेंड मणिपुर राइफल्स के कमांडेंट द्वारा थाने में एक मामला दर्ज कराया गया था, इन हथियारों की गुमशुदगी के संदर्भ में शक के आधार पर मणिपुर राइफल्स द्वारा पहले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. 

केरल बाढ़ : स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंजूर की 18 करोड़ की अतिरिक्त वित्तीय सहायता

गिरफ्तार लोगों में से दो मणिपुर राइफल्स के जवान तथा एक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन कूकी का स्वयंभू सदस्य है. आपको बता दें कि घटना के सिलसिले में मणिपुर सरकार द्वारा चार वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारियों को निलंबित किया गया था, जिनमें से एक आईपीएस अधिकारी भी है, निलंबित पुलिस अधिकारियों में से एक सब डिविजनल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ), एक थर्ड इंडिया रिजर्व बटालियन (आईआरबीएन) का सीओ तथा एक जीरीबाम जिला का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक है.

 खबरें और भी:-​

तकनिकी खराबी के कारण नहीं हो सका राहुल गाँधी का भाषण लाइव : कांग्रेस

दरिंदे ने बच्ची को हवस का शिकार बनाकर पानी में डुबोया

तमिलनाडु है केरल में आई त्रासदी का जिम्मेदार!!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -