कावेरी जल विवाद को लेकर फिर आमने-सामने कर्नाटक और तमिलनाडु, कन्नड़ संगठनों ने सीएम स्टालिन को दी चेतावनी
कावेरी जल विवाद को लेकर फिर आमने-सामने कर्नाटक और तमिलनाडु, कन्नड़ संगठनों ने सीएम स्टालिन को दी चेतावनी
Share:

चेन्नई: पड़ोसी राज्य तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी छोड़े जाने के खिलाफ आंदोलन जारी रखते हुए एक कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ता ने रविवार को राज्य में सीमाओं को अवरुद्ध करने और तमिल फिल्मों की स्क्रीनिंग रोकने की चेतावनी दी। कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से "बेंगलुरु से सभी तमिलों को हटाने" के लिए भी कहा, क्योंकि वे भी कावेरी नदी से प्राप्त पानी का सेवन करते हैं।

कन्नड़ चलवली (वटल पक्ष) के संयोजक वटल नागराज ने मांड्या में संवाददाताओं से कहा, पूरे कर्नाटक को एक आवाज में बोलकर एक इकाई के रूप में खड़ा होना होगा। उन्होंने कहा कि सभी कन्नड़ समर्थक संगठनों और किसान समर्थक संगठनों को विरोध में सड़कों पर उतरना चाहिए। नागराज ने आरोप लगाया कि, "मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं, स्टालिन। क्या आपको नहीं लगता कि बेंगलुरु में रहने वाले तमिल कावेरी का पानी पीते हैं? अगर आप कावेरी का पानी चाहते हैं, तो सभी तमिलों को यहां से ले जाएं।' नागराज ने स्टालिन को इस कदम के बारे में चेतावनी देते हुए कहा कि, "हम आपको (स्टालिन को) चेतावनी देते हैं। हम सीमाओं को अवरुद्ध कर देंगे। हम तमिल फिल्में बंद कर देंगे।"

इस बीच, तमिलनाडु को पानी छोड़े जाने से नाराज कन्नड़ सेना के कार्यकर्ताओं ने मांड्या जिले के फैक्ट्री सर्कल और संजय सर्कल पर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कन्नड़ झंडे लहराते हुए बाइक रैली निकाली। उन्होंने नारे लगाते हुए तमिलनाडु को पानी छोड़ने पर राज्य सरकार की निंदा की। प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने भी राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और 'अन्याय' और 'कावेरी बचाओ' जैसे नारे लगाए। श्रीरंगपट्टनम में कावेरी नदी के पास आंदोलन में बच्चों ने भी हिस्सा लिया। कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (CWMA) के निर्देश के बाद, कर्नाटक अपने जलाशयों से दैनिक आधार पर तमिलनाडु के लिए 5,000 क्यूसेक कावेरी नदी का पानी छोड़ रहा है।

PM मोदी ने 9 सालों में नहीं ली एक भी छुट्टी, RTI में मिली जानकारी तो लोग बोले- वो देश के प्रति समर्पित लीडर

'भारत में विलय..', गिलगित-बाल्टिस्तान में फिर उठी मांग, सड़कों पर उतरे सैकड़ों पाकिस्तानी

'तेलंगाना फतह' के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -