'तेलंगाना फतह' के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया बड़ा ऐलान
'तेलंगाना फतह' के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया बड़ा ऐलान
Share:

हैदराबाद: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 16 सितंबर को हैदराबाद में नवगठित कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक बुलाई है। AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को इसकी घोषणा की है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता में बोलते हुए, वेणुगोपाल ने कहा कि 16 सितंबर को एक विस्तारित कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक होगी, और इसमें सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख शामिल होंगे।

उन्होंने आगे बताया कि, 17 सितंबर की शाम को हैदराबाद के पास एक रैली आयोजित की जाएगी, जहां पार्टी तेलंगाना में आगामी चुनावों के लिए अपनी गारंटी की घोषणा करेगी। खड़गे ने 20 अगस्त को CWC का पुनर्गठन किया था, जिसमें पुराने नेताओं को बरकरार रखा गया था, युवाओं को जगह दी गई थी और पार्टी के 84 सदस्यीय शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय में शशि थरूर और आनंद शर्मा जैसे प्रमुख जी 23 समूह के नेताओं को शामिल किया गया था। समूह में 39 नियमित सदस्य, 32 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 13 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। इनमें 15 महिलाएं और सचिन पायलट और गौरव गोगोई जैसे कई नए चेहरे शामिल हैं, जो नियमित सदस्यों में से हैं।

इस बीच, सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है कि कांग्रेस की संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के विशेष सत्र से पहले मंगलवार को पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुलाई है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्हें रविवार को हल्के बुखार के लक्षणों के साथ दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, संसद सत्र में उठाए जाने वाले संभावित सवालों और मुद्दों से निपटने के लिए ग्रैंड ओल्ड पार्टी की योजना पर चर्चा होगी। गुरुवार को केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने 18 से 22 सितंबर तक संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र की जानकारी दी है। हालाँकि, विशेष सत्र का एजेंडा अभी तक सामने नहीं आया है। 

अब कांग्रेस के लिए 'गोल करेंगे' प्रबोध तिर्की, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान ने ज्वाइन की पार्टी

'राज्य में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहा एडिटर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया..', मणिपुर सरकार ने दर्ज कराई FIR

वर्षों पहले मुस्लिम पिता ने छोड़ दिया था, अब सनातन धर्म में शामिल हुए दो भाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -