'धनुष और बाण उद्धव की शिवसेना के हैं', EC पर बरसे सिब्बल
'धनुष और बाण उद्धव की शिवसेना के हैं', EC पर बरसे सिब्बल
Share:

महाराष्ट्र में इस समय विवाद की स्थिति है। जी दरअसल शिवसेना का सिंबल फ्रीज कर दिया गया है। ऐसे में सीनियर एडवोकेट और सपा से राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने एकबार फिर इलेक्शन कमीशन को आड़े हाथों लिया है। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव आयोग पर्दे के पीछे से सरकार के अधीन है। वहीं इसके बाद एक और ट्वीट में उन्होंने शिवसेना का सिंबल फ्रीज करने वाले फैसले पर भी आपत्ति जताई। जी दरअसल सिब्बल ने कहा कि 'धनुष और बाण' उद्धव के नेतृत्व वाली असली शिवसेना का है। वो उद्धव ठाकरे गुट की ओर से कोर्ट में वकील भी हैं।'

कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने स्वच्छता कर्मियों के पैर छूकर किया सम्मान

हालाँकि जैसे ही सिब्बल के ये ट्वीट आए लोगों ने उनको घेरना भी शुरू कर दिया। कई यूजर्स का कहना है कि आप लोग इन संस्थाओं पर तो कुछ मत बोलिए। यूपीए शासन के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पिंजड़े में बंद तोतो करार दिया था। जी दरअसल सिब्बल का कहना है कि चुनाव आयोग परदे के पीछे सरकार के अधीन है और सामने से इसे इलेक्शन कमीशन कहते हैं। सरकार की बोली लगाने वाली संस्थाओं पर धिक्कार है।

वहीं अपने एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि 'आयोग ने शिवसेना का सिंबल फ्रीज कर दिया। इससे लोकतंत्र भी 'फ्रीज' हो गया। धनुष और बाण उद्धव के नेतृत्व वाली असली शिवसेना का है।' जी दरअसल शिंदे गुट और उद्धव गुट दोनों शिवसेना पर अपना दावा कर रहे हैं और ये मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जहां उद्धव की ओर से सिब्बल ही अपनी दलीलें रख रहे हैं। हालाँकि अब कपिल सिब्बल चुनाव आयोग ने खासे नाराज चल रहे हैं।

10 साल के शौर्यजीत के मुरीद हुए PM मोदी, शेयर किया वीडियो

जी दरअसल, वो सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना की ओर से वकील हैं और शिंदे गुट और शिवसेना गुट में सिंबल के लिए लड़ाई चल रही है, जिसे चुनाव आयोग ने फ्रीज कर दिया है। चुनाव आयोग ने कुछ ही दिन पहले फ्रीबीज यानी राजनीतिक दलों की तरफ से 'मुफ्त की रेवड़ियों' को लेकर आयोग ने सभी दलों को लेटर लिखा है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। कोर्ट भी इस मामले में कई बार अहम टिप्पणियां कर चुका है। ऐसे में अब आयोग ने कहा है कि राजनीतिक दलों को वादे के साथ ये भी बताना होगा कि वो उस वादे को कैसे पूरा करेंगे और इसके लिए पैसा कहां से आएगा?

दिल्ली वालों को 'दिवाली गिफ्ट', रेस्टोरेंट से लेकर मेडिकल शॉप्स तक खुले रहेंगे 24 घंटे

पूर्व पत्नी की दूसरी शादी से नाराज शख्स ने उठा लिया खौफनाक क़दम

दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में आग लगने से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -