कपिल सिब्बल से कांग्रेस छूटी, लेकिन कांग्रेस का मोह नहीं छूटा, अब कर रहे राहुल की तारीफ
कपिल सिब्बल से कांग्रेस छूटी, लेकिन कांग्रेस का मोह नहीं छूटा, अब कर रहे राहुल की तारीफ
Share:

नई दिल्ली: 31 सालों तक कांग्रेस में अपनी सेवाएं देने वाले कपिल सिब्बल ने कुछ समय पहले ही बड़े दुखी मन से पार्टी को अलविदा कहा था। पार्टी छोड़ने के पहले सिब्बल के तेवर कांग्रेस और गांधी परिवार विरोधी थे। वो खुलकर कांग्रेस हाईकमान पर सवाल उठा रहे थे। सिब्‍बल कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं के उस 'बागी' समूह में भी शामिल थे, जिसने 2020 में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में बड़े परिवर्तन की वकालत की थी। इसके बाद सिब्बल को समाजवादी पार्टी (सपा) ने राज्यसभा भेज दिया, लेकिन कांग्रेस छोड़ने के बाद भी सिब्बल से पार्टी का मोह नहीं छूटा और अब उनके तेवर भी कुछ बदल गए हैं। 

अब सपा के राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने रविवार (15 जनवरी) को 'भारत जोड़ो यात्रा' की जमकर तारीफ की और कहा कि राहुल गांधी समाज के अलग-अलग तबकों को एक साथ लाने में सफल रहे हैं और उन्हें यह अहसास कराया है कि देश में एकता कितनी आवश्यक है। कपिल सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा सफल प्रतीत होती है और इसे गैर-कांग्रेसी तत्वों का समर्थन भी प्राप्त हुआ है।  

कांग्रेस के लिए कई मुक़दमे लड़ने वाले पेशे से वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि, 'हां, भारत जोड़ो यात्रा कुछ ऐसी है, जिसकी तारीफ करने की जरूरत है। अब जहां तक इसके सियासी असर का ताल्लुक है, मुझे लगता है कि लोग इस यात्रा के पीछे की अवधारणा को भ्रमित कर रहे हैं और इसे पूरी तरह सियासी कृत्य से जोड़ रहे हैं जो मुझे नहीं लगता है कि यह राजनीतिक है।'

'रामचरितमानस नफरती ग्रन्थ..', अपने शिक्षा मंत्री के अभद्र बयान को JDU ने बताया RJD का आंतरिक मामला

'गर्लफ्रेंड के लिए जाते है वृंदावन...', तेज प्रताप का बड़ा बयान

'कुछ दिन CM रहते तो तपोवन को पर्यटन का राजधानी बना देते', नीतीश पर मांझी का तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -