'रामचरितमानस नफरती ग्रन्थ..', अपने शिक्षा मंत्री के अभद्र बयान को JDU ने बताया RJD का आंतरिक मामला
'रामचरितमानस नफरती ग्रन्थ..', अपने शिक्षा मंत्री के अभद्र बयान को JDU ने बताया RJD का आंतरिक मामला
Share:

पटना: भारत के पवित्र धर्मग्रंथ रामचरितमानस पर बेहद अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की हर तरफ आलोचना हो रही है। इस बीच अब जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने भी विवाद से अपने आप को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा कि मंत्री की विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ कार्रवाई करना या न करना RJD पर निर्भर करता है। हालांकि, RJD बिहार में JDU के साथ मिलकर ही सत्ता पर काबिज है और चंद्रशेखर, JDU नेता और सीएम नितीश कुमार की ही सरकार में शिक्षा मंत्री हैं, लेकिन अब JDU इसे RJD का आंतरिक मामला बताकर पल्ला झाड़ रही है।      

दरअसल, जो JDU शनिवार (14 जनवरी) तक मंत्री चंद्रशेखर के आपत्तिजनक बयान के विरोध में खड़ी दिखाई दे रही थी, वही अब इस पूरे विवाद से दूरी बनाती नज़र आ रही है। पार्टी ने अब इसे RJD का आंतरिक मामला करार दिया है। हालांकि, ध्यान रहे कि, ये विवादित बयान RJD के किसी प्रवक्ता या नेता ने नहीं, बल्कि RJD-JDU की संयुक्त सरकार के शिक्षा मंत्री ने दिया है, अतः ये सरकार का मामला बनता है, न कि किसी पार्टी का व्यक्तिगत।  

हालांकि, अब JDU ने हिन्दू वोटों के छिटकने की आशंका के कारण पलटी मार ली है। अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी सभी धर्मों और जाति का सम्मान करती है। जब उनसे पुछा कि क्या RJD को मंत्री के खिलाफ एक्शन लेना  चाहिए, तो उन्होंने कहा कि मैंने RJD की जिम्मेदारी नहीं ली है और न ही उस पार्टी पर मेरा कंट्रोल है। यह RJD का आंतरिक मामला है और मुझे लगता है कि पार्टी इस बारे में निर्णय लेने के लिए सक्षम है। 

'कुछ दिन CM रहते तो तपोवन को पर्यटन का राजधानी बना देते', नीतीश पर मांझी का तंज

मकर संक्रांति पर CM बघेल ने दी जनता को ये सौगात

मध्यप्रदेश और हरियाणा पर केजरीवाल की नज़र, चुनाव के लिए AAP ने बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -