कानपुर हिंसा: दंगाइयों के घरों पर क्यों न चले बुलडोज़र ?
कानपुर हिंसा: दंगाइयों के घरों पर क्यों न चले बुलडोज़र ?
Share:

लखनऊ: कानपुर हिंसा में अब तक 50 लोगों को पुलिस अरेस्ट कर चुकी है. बताया जा रहा है कि शहर प्रशासन ने आरोपियों की 147 अवैध संपत्तियों को चिन्हित किया है. बताया जा रहा है कि जल्द ही इन सम्पत्तियों पर बुलडोजर चल सकता है. इसी बीच कानपुर शहर के काजी मौलाना अब्दुल कुद्दूस हादी ने प्रशासन को धमकी देते हुए कहा है कि यदि कानपुर में बुलडोजर चला तो लोग कफन बांध करके बाहर भी निकल आएंगे. हालाँकि, काजी के बयान के बाद यह सवाल उठ रहा है कि, अगर दंगाइयों पर पुलिस कार्रवाई न करे तो न्याय व्यवस्था को कैसे कायम रखा जाए ? 

दरअसल, कानपुर में मुस्लिम संगठनों ने 3 जून को बंद का ऐलान किया था. ये मुस्लिम संगठन, भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैंगबर मोहम्मद को लेकर दिए गए एक बयान का विरोध कर रहे थे. इस दौरान हिंसा भड़क गई थी. पुलिस CCTV के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त कर रही है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पोस्टर भी लगाए थे. पुलिस के अनुसार, इस मामले में अब तक 50 आरोपियों को अरेस्ट किया जा चुका है. वहीं, पोस्टर में शामिल 6 लोगों को भी पकड़ा जा चुका है. गिरफ्तार आरोपियों में से कुछ नाबालिग भी शामिल हैं. पुलिस, CCTV के आधार पर उनकी भूमिका की जांच कर रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों ने खुद आकर आत्मसमर्पण भी किया है.

पुलिस ने 147 ऐसी इमारतों को चिन्हित किया है, जहां से पत्थरबाजी की गई थी. बताया जा रहा है कि CCTV से शिनाख्त होने के बाद इन इमारतों की वैधता की जांच की जाएगी. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

पूजास्थल कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल, अदालत से की यह मांग

यूपी-कर्नाटक के RSS कार्यालयों को किसने दी बम से उड़ाने की धमकी ?

मूसेवाला का केस मुफ्त में लड़ेंगे वकील, नहीं करेंगे आरोपियों की पैरवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -