कानपुर: जुमे की नमाज़ के बाद अचानक भड़की हिंसा, पुलिस को कट्टरपंथी संगठन PFI पर शक

कानपुर: जुमे की नमाज़ के बाद अचानक भड़की हिंसा, पुलिस को कट्टरपंथी संगठन PFI पर शक
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद मुस्लिम भीड़ द्वारा भड़काई गई हिंसा के बाद बेकनगंज इलाके में पुलिस अलर्ट पर है. कानपुर पुलिस कमिश्नर सहित बड़ी तादाद में पुलिस बल मुख्य सड़क से लेकर गलियों में पैदल मार्च निकाल रहा है. मीडिया से बातचीत में कानपुर पुलिस आयुक्त ने कहा कि कानपुर में हुई हिंसा के पीछे कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) या किसी अन्य संगठन की साजिश को भी जांच की जा रही है.

पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा कि, प्रशासन से बात करने के बाद कानपुर बंद की घोषणा करने वाले संगठन ने कॉल वापस ले ली थी, मगर हिंसा अचानक भड़की है. बता दें कि कानपुर में एमएमए जौहर फैन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी समेत कुछ स्थानीय नेताओं ने बंद का ऐलान किया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना में शामिल किसी भी साजिशकर्ता या संगठन को बख्शा नहीं जाएगा. हमने CCTV फुटेज के आधार पर दंगाइयों को चिन्हित कर लिया है और अब गिरफ्तारियां की जा रही है.  

बता दें कि कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने 3 FIR दर्ज की हैं. इनमें से 2 पुलिस की ओर से जबकि एक घायल शख्स की तरफ से दर्ज कराई गई है. FIR में 40 नामजद और करीब 1000 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. वहीं, अब तक कुल 35 लोग अरेस्ट हो चुके हैं.

क्या 'खुद से शादी' कर पाएगी गुजरात की क्षमा ? अब विवाह में आई सियासी अड़चन

क्या आपको है महाभारत का ज्ञान ? तो जरूर करें ये छोटा सा काम

PoK में रची गई कश्मीरी हिन्दुओं की हत्या की साजिश, इस्लामी आतंकियों ने बनाई है 200 लोगों की सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -