PoK में रची गई कश्मीरी हिन्दुओं की हत्या की साजिश, इस्लामी आतंकियों ने बनाई है 200 लोगों की सूची
PoK में रची गई कश्मीरी हिन्दुओं की हत्या की साजिश, इस्लामी आतंकियों ने बनाई है 200 लोगों की सूची
Share:

श्रीनगर:  कश्मीर में हिन्दुओं की हत्या और घाटी की शांत वादियों में दहशत फ़ैलाने की साजिश एक साल पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) में रची गई थी। सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली है कि इस समय कश्मीर में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग का जो सिलसिला शुरू हुआ है, उसकी पटकथा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के मुजफ्फराबाद में पाकिस्तानी एजेंसी ISI द्वारा रची गई थी। इसमें कुल 200 ऐसे लोगों की सूची सामने आई है, जिनका कत्ल किया जाना है। 

बता दें कि घाटी में पिछले 26 दिनों में इस्लामी आतंकी 10 लोगों की हत्या कर चुके हैं। लोग मारे डर के घाटी छोड़ने के लिए विवश हो गए हैं। घाटी में रह रहे लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित ठिकानों की ओर पलायन कर रहे हैं। इन हत्याओं पर अंकुश लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उच्च स्तरीय बैठक भी ली है। जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के साथ ही RAW चीफ भी मौजूद रहे। सरकार इस मामले में काफी बड़ा कदम उठा सकती है।

कश्मीर में टारगेट किलिंग पर बड़ा खुलासा करते हुए खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि इन हत्याओं की योजना गत वर्ष पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के मुजफ्फराबाद में की गई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 21 सितंबर 2021 को मुजफ्फराबाद में ISI अधिकारियों और अन्य आतंकी संगठनों के बीच मीटिंग हुई थी। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, प्लानिंग के दौरान 200 ऐसे लोगों की सूची तैयार की गई, जिनकी हत्या की जानी है। एजेंसियों के अनुसार, बैठक में नए नामों से नए आतंकी संगठन बनाने की योजना भी सामने आई है।

विशाखापट्टनम में बड़ा हादसा, कंपनी में खतरनाक गैस का रिसाव, 30 महिला कर्मचारी हुईं शिकार

'मुझपर हमला हो सकता है..', मुख़्तार अंसार को लगा 'मौत' का डर, कोर्ट से लगाई ये गुहार

पत्नी संग अपनी पैतृक गाँव पहुंचे रामनाथ कोविंद, पथरी देवी मंदिर में टेका माथा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -