क्या आपको है महाभारत का ज्ञान ? तो जरूर करें ये छोटा सा काम
क्या आपको है महाभारत का ज्ञान ? तो जरूर करें ये छोटा सा काम
Share:

नई दिल्ली: सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज अब स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू ऐप (Koo App) पर 5 जून से 14 जून तक सुबह 9 बजे से लेकर रात्रि 10 बजे तक महाभारत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता को लेकर आने वाले है।  क्या आपको पता है दुनिया का सबसे बड़ा महाकाव्य कौन सा है? या फिर भगवान श्रीकृष्ण ने गीता के उपदेश कब दे दिए गए थे? या गंगा माता को धरती पर कौन लाया था? यह तो महज छोटे से उदाहरण हैं, लेकिन महाभारत से जुड़े ऐसे ना जाने कितने प्रश्न हैं जिनके जवाब शायद ही आप जानते ही होंगे। 

लोगों के मध्य महाभारत से जुड़ी जानकारी को बढ़ाने के उद्देश्य से सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप (Koo App) पर एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता शुरू करने की तैयारी में लगे हुए है।  इस प्रतियोगिता का नाम महाभारत क्विज (#MahabharatQuiz) है और यह आगामी 5 जून से लेकर 14 जून तक चलने वाला है। इस प्रतियोगिता के दौरान सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज रोजाना सुबह 9 बजे अपने कू पेज के माध्यम से एक प्रश्न पूछेंगे। यूजर्स के पास उसी दिन रात को 10 बजे तक जवाब देने का अवसर होगा। यूजर्स को प्रश्न के साथ दिए गए ऑप्शन में से सही चुनना होगा और अपने जवाब को समझाने के लिए दो लाइनें लिखनी पड़ेगी। इसके साथ ही #mahabharatquiz हैशटैग भी लगाना पड़ेगा। 

 

Koo App
प्रियजनों, आप सभी मुझसे कू ऐप पर Q/A सेशन के ज़रिए कल सुबह 10 बजे से लेकर रात को 9 बजे तक जुड़ सकते हैं. इस Q/A सेशन का विषय है, ’तनाव मुक्त और खुशहाल जीवन कैसे जीएं’. आपके जो भी सवाल हैं, आप कॉमेंट में लिख सकते हैं. सभी सवालों में से चुने गए 10 सवालों का जवाब मैं लाइव दूंगा. #AskTheGuru #NoMoreDepression #kookiyakya #koo - Sadguru Shri Riteshwar Ji (@SadguruShriRiteshwarJi) 2 June 2022

रोजाना सुबह 7 बजे पिछले दिन के विजेताओं का एलान किया जाएगा। विजेताओं का चयन उनके जवाब और लकी ड्रॉ के माध्यम से किया जाने वाला है। रोजाना प्रश्नोत्तरी के दो विजेताओं को 500 रुपये का अमेजॉन वाउचर दिया जाएगा। 

स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Koo App पर सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज से कैसे जुड़ सकते हैंः
- सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज से जुड़ने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से पूर्व Koo App को डाउनलोड करना पड़ेगा
- डाउनलोड करने के उपरांत सद्गुरु रितेश्वर जी महाराज (@SadguruShriRiteshwarJi) को आप सीधा फॉलो कर पांएगे। 

PoK में रची गई कश्मीरी हिन्दुओं की हत्या की साजिश, इस्लामी आतंकियों ने बनाई है 200 लोगों की सूची

विशाखापट्टनम में बड़ा हादसा, कंपनी में खतरनाक गैस का रिसाव, 30 महिला कर्मचारी हुईं शिकार

'मुझपर हमला हो सकता है..', मुख़्तार अंसार को लगा 'मौत' का डर, कोर्ट से लगाई ये गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -