क्या इस समय करोड़ों रुपये खर्च करके संसद का निर्माण करना जरूरी है: कमल हासन
क्या इस समय करोड़ों रुपये खर्च करके संसद का निर्माण करना जरूरी है: कमल हासन
Share:

देश में नई संसद की शुरुआत होने जा रही है, जिसका भूमि पूजन हो चूका है। वही इसी मध्य अभिनेता तथा मक्कल नीधि माईम के नेता कमल हासन ने नए संसद निर्माण को लेकर केंद्र सरकार पर प्रश्न खड़े किए हैं। हासन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या इस वक़्त करोड़ों रुपये खर्च करके संसद का निर्माण करना आवश्यक है। किसकी रक्षा के लिए हम खतरे के वक़्त इस संसद का निर्माण कर रहे हैं।

साथ ही हासन ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि जब ग्रेट वॉल ऑफ चाइना का निर्माण किया गया तो हजारों व्यक्ति की जान चली गई। किन्तु शासकों ने दावा किया कि व्यक्तियों की रक्षा करना जरुरी था। संसद पर हजारों करोड़ का खर्च किया जा रहा है, जबकि भारत के आधे भाग में COVID-19 की वजह से आजीविका की हानि हुई है? कृपया उत्तर दें, मेरे निर्वाचित पीएम।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को नए संसद भवन के भूमि पूजन में हिस्सा लिया था। संसद इमारत का वास्तविक निर्माण 20,000 करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का केंद्र बिंदु है, सरकार की रणनीति के मुताबिक, चार मंजिला संसद भवन 64,500 वर्ग मीटर के क्षेत्र में बनाया जाएगा तथा 971 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया जाएगा। देश के 75 वें स्वाधीनता दिवस के लिए इसका निर्माण अगस्त 2022 से पहले पूरा होने की आशा है। नई संसद लोकसभा कक्ष में 888 मेंबर्स को समायोजित करने में समर्थ होगी तथा बैठने की समर्थता 1,224 तक हो सकती है। वर्तमान संसद में आधुनिक संचार प्रौद्योगिकी तथा भूकंप विरोधी तकनीक जैसे अन्य उपाय नहीं हैं। नई संरचना में इन सभी बातों का ख्याल रखा जाएगा।

अमेरिका में कम हुए कोरोना के मामले

इस्लामाबाद ने PAK में विपक्षी रैली के बीच समारोहों और प्रदर्शनों पर लगाया दो महीने का प्रतिबंध

2 किलोग्राम चंद्रमा चट्टानों के साथ चीनी अंतरिक्ष कैप्सूल पृथ्वी पर जल्द करेगा वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -