काबुल को रूस से मिली 36 टन मानवीय सहायता
काबुल को रूस से मिली 36 टन मानवीय सहायता
Share:

 

मॉस्को: स्थानीय मीडिया के अनुसार, तीन रूसी सैन्य परिवहन विमानों ने शनिवार को काबुल को 36 टन मानवीय सहायता पहुंचाई। अफगानिस्तान से 300 से अधिक लोगों को निकालने के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के अनुरोध के जवाब में उड़ानों का आयोजन किया गया था।

"प्रत्येक रूसी सैन्य परिवहन विमान रूस से अफगानिस्तान के लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करता है। भोजन और दवा सहित कुल 36 टन मानवीय माल अफगानिस्तान के लिए एयरलिफ्ट किया गया था "रूसी समाचार एजेंसी ने देश के रक्षा मंत्रालय के एक बयान का हवाला दिया।

यह भी कहा गया कि निकासी की सहायता के लिए प्रत्येक विमान में चिकित्सा दल सवार हैं। यह रूस का चौथा निकासी समूह है, और विमान रूसी और किर्गिज़ नागरिकों के साथ-साथ रूस में पढ़ रहे अफगान छात्रों को अफगानिस्तान से बाहर उड़ाएंगे।

तालिबान ने 15 अगस्त को काबुल पर अधिकार कर लिया और तब से देश बिगड़ते आर्थिक, मानवीय और सुरक्षा संकट से जूझ रहा है। विदेशी सहायता के निलंबन, अफगान सरकार की संपत्ति को जब्त करने और तालिबान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के संयोजन ने पहले से ही एक गरीब देश को एक पूर्ण आर्थिक संकट में डाल दिया है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने सरकारों से लेकर गैर-सरकारी संगठनों तक, अफगान लोगों को विभिन्न प्रकार की सहायता प्रदान की है।

भुट्टो और शरीफ ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया : इमरान खान

जर्मन वित्त मंत्री ने बजट के लिए संसद में बयान दिया

चेक गणराज्य में नई केंद्र सरकार ने पदभार ग्रहण किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -