जर्मन वित्त मंत्री ने  बजट के लिए संसद में बयान दिया
जर्मन वित्त मंत्री ने बजट के लिए संसद में बयान दिया
Share:

 

बर्लिन: जर्मनी के वित्त मंत्री क्रिश्‍चियन लिंडनेर ने जलवायु संरक्षण और डिजिटलीकरण के लिए 60 अरब यूरो (67 अरब अमेरिकी डॉलर) के अनुपूरक बजट का बचाव किया। "किसी भी तरह से यह सामान्य परियोजनाओं के वित्तपोषण की बात नहीं है," लिंडनर ने कहा, इस बात पर जोर देते हुए कि धन का उपयोग केवल कोविड -19 महामारी के प्रभावों को कम करने के लिए किया जाएगा।

"फंड के संसाधनों का उपयोग रणनीतिक रूप से परिवर्तनकारी निवेश के लिए किया जाता है," लिंडनर को पूरक बजट पर बुंडेस्टैग बहस के दौरान उद्धृत किया गया था, जिसे सोमवार को नई ओलाफ स्कोल्ज़ सरकार द्वारा अनुमोदित किया गया था। विपक्षी दलों ने सरकार पर कोविड -19 महामारी का मुकाबला करने के उद्देश्य से अप्रयुक्त धन के पुनर्वितरण को मंजूरी देकर देश के संविधान का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

महामारी के कारण, जर्मनी के तथाकथित ऋण ब्रेक, जिसके लिए संघीय और राज्य के बजट को आम तौर पर उधार राजस्व के बिना संतुलित करने की आवश्यकता होती है, अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था, लेकिन 2023 में फिर से शुरू होगा। लिंडनर ने ऋण सीमा के अनुपालन को फिर से शुरू करने के सरकार के इरादे की पुष्टि की, यह देखते हुए कि महामारी के कारण कई निवेश रुके हुए थे। "हमें परिवर्तन प्रक्रिया में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए," उन्होंने कहा, "क्योंकि न केवल लोगों को, बल्कि आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देने की आवश्यकता है।"

चेक गणराज्य में नई केंद्र सरकार ने पदभार ग्रहण किया

फिलीपींस में तूफ़ान राय के कारण 5 लोगो की मौत

जापान में एक क्लिनिक को लगी आग: 24 मौत की पुष्टि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -