चेक गणराज्य में नई केंद्र सरकार ने पदभार ग्रहण किया
चेक गणराज्य में नई केंद्र सरकार ने पदभार ग्रहण किया
Share:

 

प्राग: चेक राष्ट्रपति मिलोस ज़मैन ने सिविक डेमोक्रेटिक पार्टी के नामित प्रधान मंत्री पेट्र फियाला के नेतृत्व में एक नई सरकार नियुक्त की है। उनके कार्यालय के अनुसार, ज़मैन ने शुक्रवार को प्राग के पश्चिम में लैनी में राष्ट्रपति मनोर में एक समारोह के दौरान कैबिनेट की नियुक्ति की।

गठबंधन की टुगेदर पार्टी के नेता फियाला को पिछले महीने के अंत में प्रधान मंत्री नियुक्त किया गया था। उनकी सिविक डेमोक्रेटिक पार्टी, क्रिश्चियन डेमोक्रेट्स (केडीयू-सीएसएल), और टॉप 09 ने एक गठबंधन का गठन किया जो अक्टूबर संसदीय चुनाव में पहले समाप्त हुआ, निवर्तमान प्रधान मंत्री लेडी बाबिस के नेतृत्व वाली एएनओ पार्टी को संकीर्ण रूप से हराया।

बाद में, गठबंधन ने पाइरेट्स  पार्टी और महापौरों और निर्दलीय (एसटीएएन) के साथ बहुमत वाली सरकार बनाने पर सहमति व्यक्त की, संसद के 200 सदस्यों के निचले सदन में 108 सीटों को हासिल किया। नए मंत्रिमंडल में 18 लोग हैं। ODS में छह मंत्री हैं, KDU-CSL में तीन, TOP 09 में दो, पाइरेट्स के तीन और STAN के चार मंत्री हैं।

Zdenek Nekula, को नियुक्त नहीं किया गया है क्योंकि उनका इलाज  कोरोनवायरस के लिए किया जा रहा है। चेक न्यूज के अनुसार, नए श्रम और सामाजिक मामलों के मंत्री मैरियन जुरेका भी अस्थायी रूप से कृषि मंत्रालय के प्रभारी होंगे।

वर्चुअल वर्ल्ड में ये देश शुरू करना चाह नया दूतावास, जानिए किस तरह होगा सारा काम

चोटिल होने की वजह से कैरोलिना प्लिसकोवा गेम से हुई बाहर

स्थगित हुई मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता, 17 कंटेस्टेंट्स कोरोना पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -