सिंधिया परिवार के लिए मुरैना के शनि मंदिर में हुआ पूजन
सिंधिया परिवार के लिए मुरैना के शनि मंदिर में हुआ पूजन
Share:

मुरैना : मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं, सिंधिया राज परिवार से जुड़े एक पुरोहित और राजपरिवार के दो नजदीकी सदस्य शनिवार सुबह 10 बजे शनिश्चरा मंदिर ऐंती पहुंचे. यहां पर बेहद गोपनीय और बेहद सादगी से पुरोहित ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी पत्नी के नाम से पूजन करवाया. यहां पहुंचे मीडिया कर्मियों से पुरोहित बात करने से बचते नजर आए  और इसे सामान्य पूजा करार दिया. वहीं पूजन सामग्री की थैलियों में रखीं श्रीमंत महाराज और श्रीमंत महारानी लिखी पर्चियों ने साफ कर दिया कि पूजा सिंधिया परिवार के लिए ही हो रही थी.

दरअसल, ज्योतिरिादित्य सिंधिया ने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है और वे हाल ही में कोरोना से पीड़ित भी हो गए है. इसके चलते वे अस्पताल में भर्ती भी थे. इन सबके बीच शनिवार को शनि मंदिर में सिंधिया परिवार से जुड़े पुरोहित और उनके नजदीकियों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी पत्नी के नाम से पूजा करवाई. शनि मंदिर में जिस दौरान पूजा चल रही थी, उस दौरान मीडियाकर्मी भी वहां पहुंच गए. इस बारें में पुरोहित ने कहा कि यह सामान्य पूजा है और सिंधिया परिवार से इसका कोई लेना-देना नहीं. वैसे भी सिंधिया परिवार यहां आए दिन पूजा अर्चना करता और करवाता रहता है. इसी बीच यहां रखी थैलियों में महाराज और महारानी लिखी पर्चियों पर जब मीडिया की नजर पड़ी तो पुरोहित ज्यादा कुछ नहीं कह पाए. जल्दी से पूजा निपटा कर वे वहां से चले गए.

जानकारी के लिए बता दें की मान्यता के मुताबिक यह मंदिर त्रेता युग का है. यहां विक्रमादित्य ने मंदिर का जीर्णोद्धार करवाया था. 18वीं सर्दी में महाराज दौलतराव सिंधिया ने भी मंदिर का जीर्णोद्धार करवाया था. मंदिर के शीर्ष पर लगे शिलालेख पर इसका विवरण भी लिखा हुआ है. दौलत राव सिंधिया ने मंदिर की आय के लिए आसपास के इलाके को जागरी स्वरूप मंदिर से जोड़ दिया था.

मुलायम की बहु अपर्णा को योगी सरकार ने दी Y श्रेणी सुरक्षा

कुँए में गिरा पिकअप वाहन, दो बच्चों की मौत, 6 घायल

NIA के हत्थे चढ़ी महिला पाकिस्तानी जासूस तानिया परवीन, बांग्लादेश बॉर्डर से हुई गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -