NIA के हत्थे चढ़ी महिला पाकिस्तानी जासूस तानिया परवीन, बांग्लादेश बॉर्डर से हुई गिरफ्तार
NIA के हत्थे चढ़ी महिला पाकिस्तानी जासूस तानिया परवीन, बांग्लादेश बॉर्डर से हुई गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने तानिया परवीन नामक पाकिस्तान की एक महिला जासूस को गिरफ्तार कर लिया है. वह पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करती थी. तानिया परवीन भारत में एक बड़ा षड्यंत्र रच रही थी. इससे पहले ही एनआईए ने उसे पकड़ लिया है.

22 वर्षीय तानिया परवीन पश्चिम बंगाल में रहकर मौलाना आजाद कॉलेज में पढ़ती थी. एनआईए सूत्राें के मुताबिक, तानिया काे एसटीएफ ने पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में बांग्लादेश की बॉर्डर से गिरफ्तार किया है. उसे बादुरिया से कुछ सप्ताह पूर्व एसटीएफ ने गिरफ्तार किया. एनआईए ने तानिया परवीन को 10 दिन के लिए हिरासत में लिया है.  अब एनआईए की एक स्पेशल टीम कोलकाता ऑफिस में तानिया सेपूछताछ करेगी. पिछले एक वर्ष से एनआईए उस पर नज़र रख रही थी. बताया जा रहा है कि तानिया मुंबई हमले के सरगना और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के संपर्क में थी. इसके साथ ही वह पाकिस्तान में कई हैंडलर्स के संपर्क में थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, तानिया परवीन कई सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रही थी. इसके साथ ही वह वाॅट्सएप ग्रुप तथा फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तान के हैंडलर्स से संपर्क में थी. बताया जा रहा है कि वह अपने हुस्न के जाल में भारतीय अधिकारियाें काे फंसाकर विभिन्न खुफिया सूचनाएं प्राप्त करने की कोशिश में लगी थी.

15 जून से कान्हा नेशनल पार्क में शुरू होगी टाइगर सफारी, करना होगा इन नियमों का पालन

EPF : इस तरीके से आसानी से सुधार सकते है अकाउंट की गल​तीयां

नकदी की परेशानी से बचा सकता है यह उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -