किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले जस्टिन ट्रुडो अब 'ट्रक ड्राइवरों' के प्रदर्शन से परेशान, लगाई इमरजेंसी
किसान आंदोलन का समर्थन करने वाले जस्टिन ट्रुडो अब 'ट्रक ड्राइवरों' के प्रदर्शन से परेशान, लगाई इमरजेंसी
Share:

ओटावा: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने कोरोना प्रतिबंधों के खिलाफ ओटावा में आंदोलन कर रहे हजारों ट्रक ड्राइवरों को रोकने की माँग की है। ट्रक ड्राइवरों के प्रदर्शन के बाद से ट्रूडो प्रधानमंत्री आवास छोड़कर किसी गुप्त स्थान पर चले गए थे। कई दिनों बाद पीएम ट्रूडो ने संसद के हाउस ऑफ कॉमन्स में इस प्रदर्शन को लेकर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि, 'ट्रक ड्राइवरों के प्रदर्शन रोकना होगा।'

ट्रुडो ने इस बात की जानकारी देते हुए अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि, 'आज रात हाउस ऑफ कॉमन्स में मैंने ओटावा में जारी स्थिति के संबंध में बात की। मैंने कहा कि कनाडा की जनता को विरोध करने, अपनी सरकार से असहमत होने और अपनी आवाज उठाने का अधिकार है, मगर उन्हें हमारी अर्थव्यवस्था, हमारे लोकतंत्र या फिर हमारे दूसरे नागरिकों के रोजमर्रा के जीवन को बाधित करने का अधिकार नहीं है। इसे रोकना होगा।' ट्रुडो ने आगे कहा कि, 'मैं स्पष्ट कहता हूँ, स्थिति को काबू में लाने के लिए जिन भी संसाधनों की जरूरत होगी, हमारी सरकार उसकी व्यवस्था करेगी। हम यहाँ ओटावा के लोगों और पूरे देश में हमारे लोगों के लिए ही हैं।' बता दें कि, 6 फरवरी 2022 को ओटावा के महापौर जिम वॉटसन ने इमरजेंसी घोषित कर दी थी। ट्रक वाले 10 दिन से ओटावा में प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसको लेकर जिम वॉटसन ने कहा था कि शहर को घेरकर किए जा रहे प्रदर्शन के कारण यह फैसला लिया गया है। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि, 'इमरजेंसी घोषित किए जाने से स्पष्ट है कि इस तरह चल रहे प्रदर्शन लोगों की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा हैं। ऐसे अवसर पर कनाडा सरकार को कड़े कदम उठाने की जरूरत है, ताकि लोगों की सहायता की जा सके।' बता दें कि कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने साल 2020 में भारत के आंतरिक मामलों में दखल देते हुए दिल्ली में जारी ‘किसान आंदोलन’ के समर्थन में बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत में स्थिति चिंताजनक है और कनाडा हमेशा शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन का समर्थन करता है।

संपत्ति और जीवन सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी ईसाइयों ने किया प्रदर्शन

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा- इजरायल के साथ संबंध सामान्य करने से बढ़ेगा क्षेत्रीय तनाव

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने तीन फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -