वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने तीन फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी
वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने तीन फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी
Share:

इज़राइल ने स्वीकार किया है कि इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में तीन फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी गई थी।

इजरायल की सीमा पुलिस के अनुसार, तीन लोग "सशस्त्र विद्रोही" थे जो "सुरक्षा सैनिकों के साथ झड़पों के दौरान मारे गए थे।" इससे पहले मंगलवार को, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में घोषणा की कि तीन फिलिस्तीनी पुरुषों को नबलस के अल-मखफेया पड़ोस में इजरायली सैनिकों द्वारा मार दिया गया था।

एक दूसरे बयान में, इज़राइल के शिन बेट सुरक्षा संगठन ने कहा कि मारे गए तीन फिलिस्तीनी इजरायल के रक्षा सैनिकों और इजरायली नागरिकों के खिलाफ हाल ही में कई गोलीबारी के हमलों के लिए जिम्मेदार थे, यह कहते हुए कि कोई भी इजरायली बल घायल नहीं हुआ था।

"जो लोग हम पर हमला करते हैं उन्हें नुकसान पहुंचाया जाएगा," इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने ट्वीट किया। दूसरी ओर, फिलिस्तीन के मंत्रिमंडल ने संयुक्त राष्ट्र, मानवाधिकार संगठनों और अंतरराष्ट्रीय कानून संगठनों से "भयानक अपराध की निंदा करने और कार्य करने" का आह्वान किया, क्योंकि इसके मंत्रिमंडल ने संयुक्त राष्ट्र, मानवाधिकार संगठनों और अंतर्राष्ट्रीय कानून संगठनों से "भयानक अपराध और कार्य की निंदा करने" का आह्वान किया।

समूह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, तीन लोग अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड के सदस्य हैं, जो फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के नेतृत्व में फतह संगठन का एक सैन्य खंड है, और "वीर शहीद"। वेस्ट बैंक में, यहूदी बसने वालों में वृद्धि हुई है' हाल के हफ्तों में फिलिस्तीनियों और फिलिस्तीनी संपत्ति के खिलाफ हिंसा, साथ ही साथ इजरायली पुलिस और बसने वालों के खिलाफ फिलिस्तीनी हमले।

WFP ने अफ्रीका में सूखे का मुकाबला करने के लिए $ 327mn की मांग की

मोरक्को के तट पर 256 अवैध प्रवासियों को बचाया गया

दुनिया भर में कोविड केसलोड 400 मिलियन से ऊपर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -