संपत्ति और जीवन सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी ईसाइयों ने किया प्रदर्शन
संपत्ति और जीवन सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी ईसाइयों ने किया प्रदर्शन
Share:

संगठन ने मांग की है कि पिछले सप्ताह पेशावर में पादरी विलियम सिराज और घायल पादरी पैट्रिक नईम की गोली मारकर हत्या करने वाले हमलावरों को गिरफ्तार कर उन्हें दंडित किया जाए। कराची प्रेस क्लब के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे मुत्ताहिदा मसिही परिषद के अध्यक्ष नोएल इजाज ने दावा किया कि इस निर्मम हत्या के परिणामस्वरूप ईसाई समुदाय के भय की भावना बढ़ी है।

अगर पुलिस हमलावरों को गिरफ्तार करने में सफल रहती है और अपराधियों को उनके अपराधों का दोषी पाया जाता है, तो हम अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे." शोध के अनुसार, "यह एक दुखद सच्चाई है कि अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न में भाग लेने वाले हमलावरों को अक्सर दंड से मुक्ति मिलती है."

सर्वेक्षण के अनुसार, जब अल्पसंख्यकों पर हमला किया जाता है, तो कथित पुलिस और सरकार की निष्क्रियता यह धारणा देती है कि अल्पसंख्यकों को दूसरे दर्जे के नागरिकों के रूप में माना जाता है जिनके साथ समान व्यवहार नहीं किया जाता है। एक अन्य प्रदर्शनकारी आसिफ बास्टियन ने सरकार के दृष्टिकोण पर शोक व्यक्त किया, जिसमें उन्होंने कहा कि आतंकवादियों और चरमपंथियों को अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से ईसाइयों को परेशान करने और उन पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

उन्होंने कहा, 'बार-बार धार्मिक अल्पसंख्यकों को गिराया जाता है और हमें कोई सुरक्षा नहीं मिलती.' अगर हम वापस लड़ते हैं तो पुलिस हमें गिरफ्तार कर लेगी, लेकिन अल्पसंख्यक बस्तियों पर भीड़ के हमलों के अपराधी अपने अपराधों से बच जाएंगे.'

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा- इजरायल के साथ संबंध सामान्य करने से बढ़ेगा क्षेत्रीय तनाव

चीन में आने वाले दिनों में भी बर्फबारी और बारिश का दौर जारी रहेगा

ईरान के शीर्ष नेता ने पश्चिमी मीडिया के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की मांग की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -