ईरान के राष्ट्रपति ने कहा- इजरायल के साथ संबंध सामान्य करने से बढ़ेगा क्षेत्रीय तनाव
ईरान के राष्ट्रपति ने कहा- इजरायल के साथ संबंध सामान्य करने से बढ़ेगा क्षेत्रीय तनाव
Share:

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहीम रायसी के अनुसार, कुछ अरब देशों और इज़राइल के बीच संबंधों के सामान्यीकरण से इस क्षेत्र में और अधिक समस्याएं पैदा होंगी। ईरानी राष्ट्रपति की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रपति ने ईरान में नए फिलिस्तीनी राजदूत सलाम जवावी के साथ एक बैठक के दौरान मंगलवार को अपनी साख प्राप्त करने के लिए बयान दिए।

मीडिया कहानियों के अनुसार, रायसी ने कहा कि कुछ अरब सरकारें इजरायल के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने का निर्णय उन्हें सुरक्षा या सुरक्षा प्रदान नहीं करेगी, बल्कि इसके बजाय क्षेत्र और अरब देशों के लिए अधिक समस्याएं पैदा करेगी। उन्होंने कहा कि सभी फिलिस्तीनियों और संगठनों द्वारा सार्वजनिक प्रदर्शनों ने प्रदर्शित किया कि "विश्वासघात के कार्य" को अस्वीकार कर दिया गया था और इसकी निंदा की गई थी।

ईरानी राष्ट्रपति ने कहा कि फिलिस्तीनी मुद्दा मुस्लिम दुनिया की शीर्ष चिंता का विषय होना चाहिए, और ईरान फिलिस्तीनी राष्ट्र और अल-कुद्स, या यरूशलेम की मुक्ति का एक ईमानदार समर्थक है। अपने हिस्से के लिए, ज़ावावी ने अरब सरकारों को दंडित किया जो इजरायल के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के लिए "भाग गए", उन पर फिलिस्तीनी कारण को छोड़ने और फिलिस्तीनी लोगों के अधिकारों और मौजूदा प्रस्तावों के प्रति आंख बंद करने का आरोप लगाया। अब्राहम समझौते के तहत, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा व्यवस्थित किया गया था, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन ने 2020 में इज़राइल के साथ राजनयिक संबंधों को सामान्य कर दिया। मोरक्को और सूडान सूट का पालन करने वाले अगले देश हैं।

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों ने तीन फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी

चीन में आने वाले दिनों में भी बर्फबारी और बारिश का दौर जारी रहेगा

WFP ने अफ्रीका में सूखे का मुकाबला करने के लिए $ 327mn की मांग की

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -