सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश बने रंजन गोगोई
सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश बने रंजन गोगोई
Share:

नई दिल्ली: भारतीय न्यायप्रणाली को सुदृढ़ बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में बतौर मुख्य जज के रूप अब रंजन गोगोई जी अपना उत्तरदायित्व निभाएंगे। 2 अक्टूबर को रिटायर हुए पूर्व जज दीपक मिश्रा जी की जगह आए गोगोई ने न्यायाधीश पद की शपथ ले ली है। 3 अक्टूबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को इस पद की शपथ दिलाई है। 

आज सुप्रीम कोर्ट से विदाई लेंगे CJI दीपक मिश्रा , जानिये उनके अहम फैसले और विवाद

यहां हम आपको बता दें कि रंजन गोगोई देश 46वें मुख्य न्यायाधीश हैं जिन्होंने इस पद की शपथ ली है और इसके साथ ही उनका कार्यकाल आगामी 17 नबंवर 2019 तक रहेगा। वहीं पूर्व न्यायाधीश दीपक मिश्रा की जगह आए गोगोई के सामने भी कड़ी चु​नौतियां हैं। देश में चलने वाले तमाम बड़े मामलों में जो सुनवाई अधूरी बची उसे अब गोगोई जी ​ही सुनेंगेे और उन उन पर अपना फैसला देंगे। वहीं गोगोई के सामने मुख्य मामला अयोध्या राम मंदिर है जो कई सालों से सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग पड़ा है। वहीं कोर्ट में करोड़ों मामलों की सुनवाई भी गोगोई ही करेंगे। 

बिग बॉस 12: बिहारी दीपक ने उड़ाया हिना खान और उनके POOH का मजाक

गौरतलब है कि रंजन गोगोई न्यायाधीश बन गए हैं और अब उन्हें अपने कार्य में तेजी लानी पड़ेगी। वहीं हम आपकोे बता दें कि जज दीपक मिश्रा और जज रंजन गोगोई दोनों ही ऐसे जज हैं जिनकी आय कोर्ट के वकीलों से भी कम हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट में लंबित पड़े मामलों में कई मामले ऐसे भी हैं जिन पर न्यायाधीश गोगोई के लिए तुरंत सुनवाई करके फैसला देना होगा। यहां बता दें कि रिटायर हुए जज दीपक मिश्रा ने हाल ही में देश के कई अहम मामलों पर अपने फैसले दिए हैं। 


खबरें और भी

आज देश के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की जगह लेंगे जस्टिस रंजन गोगोई

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश दीपक मिश्रा हुए रिटायर, चार्ज में आए गोगोई

जब वकील ने सीजेआई को गाना सुनाकर दीं दुआएं तो फिर......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -