जब वकील ने सीजेआई को गाना सुनाकर दीं दुआएं तो फिर......
जब वकील ने सीजेआई को गाना सुनाकर दीं दुआएं तो फिर......
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा सोमवार को अंतिम बार कोर्ट में बैठे और उन्होंने अपना न्यायालीन कार्य करते हुए कोर्ट मामलों में सुनवाई की। यहां हम आपको बता दें कि दीपक मिश्रा सुप्रीम के जज मुख्य जजों में शाामिल ऐसे जज हैं जिन्होंने भारत के कई मुख्य मामलों में सुनवाई करते हुए फैसले दिए हैं। सोमवार को दीपक मिश्रा का रिटायर होने से पहले कोर्ट में आखिरी दिन ​था। 2 अक्टूबर को वे रिटायर ​हो जाएंगे और उनकी जगह जस्टिस रंजन गोगोई इस पद को संभालेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया एसिड हमले की शिकार हुई महिला की सुरक्षा का आदेश

 


  
सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश दीपक मिश्रा के रिटायर होने पर एक वकील द्वारा गाना गाकर उन्हें विदाई दी गई, जिस पर मिश्रा ने उन्हें बीच में ही रोकते हुए कहा कि अभी वे दिल से बोल रहे हैं और इस बात का जबाव वे कोर्ट के आखिर में देंगे। 2 अक्टूबर को रिटायर होने वाले न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने पिछले दस दिनों में देश में आधार, समलैंगिकता, विवाहेत्तर और सबरीमाला जैसे विषयों पर महत्वपूर्ण फैसले सुनाने वाली पीठों की अध्यक्षता की है। 

धारा 377: पांचों न्यायाधीशों के इन विचारों ने बनाया फैसले को ऐतिहासिक

 

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में जज दीपक मिश्रा का ​आखिरी वर्किंग डे था ​और कार्य के दौरान ही एक वकील ने उन्हें तुम जियो हजारों साल गाना गाकर सुनाकर विदाई दी जिस पर उन्होंने वकील को अपने कार्यात्मक तरीके से रोकते हुए कहा कि अभी आप दिल से बोल रहे हैं लेकिन इसका जबाव मैं दिमाग से दूंगा। इसके साथ ही जस्टिस दीपक मिश्रा ने अपने न्यायालीन जीवन में कई बड़े मामलों पर अपने फैसले दिए हैं उन्हें 17 जनवरी 1996 को उड़ीसा हाई कोर्ट का अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किया गया था और फिर इसके बाद उन्होंने अपना न्यायालीन सफर शुरू किया और 28 अगस्त 2017 को वे देश के प्रधान न्यायाधीश बने। 

खबरें और भी

आज सुप्रीम कोर्ट से विदाई लेंगे CJI दीपक मिश्रा , जानिये उनके अहम फैसले और विवाद

 

सुप्रीम कोर्ट: रंजन गोगोई ही बनेंगे अगले मुख्य न्यायाधीश, नियुक्ति के खिलाफ याचिका ख़ारिज

 

रिटायरमेंट के पूर्व आठ बड़े मुद्दों पर अपना फैसला सुनाएंगे सीजेआई दीपक मिश्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -