बब्बर शेरों से भरा हुआ है इलाका, लेकिन फिर भी एक वोटर के लिए बनाया जाता है मतदान केंद्र
बब्बर शेरों से भरा हुआ है इलाका, लेकिन फिर भी एक वोटर के लिए बनाया जाता है मतदान केंद्र
Share:

जूनागढ़: 2019 लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. इस क्रम में गुजरात के गीर के जंगलों से एक दिलचस्‍प खबर सामने आई है. आपको भी ये जान कर आश्चर्य होगा कि गुजरात में एक ऐसा मतदान केंद्र है जहां पर एक मात्र वोटर है. जूनागढ़ के गीर के जंगल में बाणेज नाम का एक स्थान है जहां पर स्थित एक धार्मिक स्थल पर भरतदास बापू नामक साधु रहते हैं. निर्वाचन आयोग इनके लिए वोटर की खास व्यवस्था करता है.

महंत भरतदास बापू के लिए देश का चुनाव आयोग वोटिंग की खास संपूर्ण व्यवस्था करता है. गीर के जंगल के बीचों बीच बाण गंगा महादेव के मंदिर के महंत भरतदास गुरु दर्शनदास एक ही वोटर हैं. इस बारे में जानकारी देते हुए जूनागढ़ के पुलिस आयुक्त डॉ. सौरभ पारधी ने कहा है कि हमारे एक वोटर के लिए निर्वाचन आयोग संपूर्ण व्यवस्था कर रहा है. गुजरात के वन विभाग द्वारा गीर के जंगल में ही और बाणेज मंदिर के पास में ही एक विशेष मतदान केंद्र बनाया जायेगा. यह मतदान केंद्र गीर-सोमनाथ जिले के गीर-गढ्डा निर्वाचन क्षेत्र का है. यह वन में 55 किमी की दूरी पर स्थित है. भरतदास बाबा के वोट के लिए प्रशासन ने एक विशेष पोलिंग पार्टी भी बनाई है.

बाणेज नाम का ये क्षेत्र गीर जंगल के बीचों बीच है. इसलिए यहां आने और जाने के लिए बहुत ही दिक्कतें उठानी पड़ती है क्‍योंकि ये बब्‍बर शेरों का इलाका है. भरतदास गुरु दर्शनदास नाम के यह साधु जंगल के बाणेज नाम के क्षेत्र में गंगा महादेव के प्राचीन मंदिर के महंत हैं. कई वर्षों से यहां अकेले रहते हैं. जहां पर साधु महाराज रहते हैं, वो स्थान किसी भी शहर या गांव से कम से कम 30 किमी की दूरी पर स्थित है.

खबरें और भी:-

इस जगह साइकिल से ऑफिस जाने पर मिलते हैं एक्स्ट्रा पैसे, वजह हैरान कर देगी

ऑनलाइन ऑर्डर करके मंगाया था खाना, निकले 40 मरे हुए कॉकरोच

ब्वॉयफ्रेंड के साथ सम्बन्ध बनाते ही लड़की को हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गई अस्पताल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -