जोधपुर में ईद पर झड़पों के बाद अब तक 211 लोग गिरफ्तार
जोधपुर में ईद पर झड़पों के बाद अब तक 211 लोग गिरफ्तार
Share:

जयपुर: पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाठर के अनुसार, जोधपुर में तीन मई को भड़की सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में कुल 211 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

शीर्ष अधिकारी ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस शहर में शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है। लोगों में सद्भावना को बढ़ावा देने के लिए शांति समिति की बैठकें भी आयोजित की जा रही हैं। अब तक धारा 151 के तहत 191 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि 20 लोगों को अन्य प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 19 एफआईआर दर्ज की गई हैं, चार पुलिस ने और पंद्रह आम जनता ने दर्ज कराई हैं।

डीजीपी के अनुसार, आम लोगों से शांति बनाए रखने, अफवाहों पर भरोसा नहीं करने और स्थानीय पुलिस अधिकारियों को अफवाहों की रिपोर्ट करने के लिए आग्रह किया गया है। इस बीच, राज्य सरकार ने शहर भर के ग्यारह पुलिस स्टेशनों में कर्फ्यू को 6 मई की मध्यरात्रि तक बढ़ा दिया है।
अधिकारियों के अनुसार अतिरिक्त निर्देश जारी होने तक इंटरनेट सेवाओं को भी निलंबित कर दिया जाएगा।  डीजीपी के अनुसार, एहतियात के रूप में कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है, जिन्होंने यह भी कहा कि जिन छात्रों को परीक्षा देने की आवश्यकता है, उन्हें ऐसा करने की अनुमति है।

कमिश्नरेट कोर्ट ने बुधवार आधी रात तक के लिए 60 लोगों को जमानत देते हुए खुला रखा। दो समुदायों के बीच एक बैठक बुलाई गई थी, और दोनों समुदायों ने शांति बनाए रखने का फैसला किया था।

3 वर्षीय मासूम के साथ हुई दरिंदगी, मामला जानकर सिहर उठेंगे आप

नोएडा में युवती ने खुद को लगाई आग, सुसाइड नोट में लिखा- ख़ुदकुशी के लिए मैं खुद जिम्मेदार

गुजरात ATS ने 50 से अधिक अवैध बंदूकों की खेप पकड़ी, 20 आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -