जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे गुलाम नबी आजाद
जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे गुलाम नबी आजाद
Share:

कांग्रेस से खटपट अब भी जारी है हालाँकि बीते दिनों पार्टी छोड़ने वाले जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कद्दावर नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) इन दिनों अपनी पार्टी बनाने में व्यस्त हैं। बीते रविवार को उन्होंने अपनी पहली रैली की और इस रैली (Railly) में उन्होंने अपनी नई पार्टी के एजेंडा (Party Agenda) पर रोशनी डाली। वैसे तो अब तक उनकी पार्टी का नाम तय नहीं हुआ है लेकिन पार्टी का एजेंडा सेट कर लिया है। जी हाँ और उन्होंने कहा पार्टी की पहली प्राथमिकता जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना है।

इसके अलावा बीते दिन उन्होंने पार्टी एजेंडा की बात करते हुए कहा कि, 'उनकी पार्टी का पहला एजेंडा तो जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना है। इसके अलावा, राज्य के नागरिकों के भूमि और रोजगार अधिकारों की सुरक्षा और कश्मीरी पंडितों की वापसी और पुनर्वास उनकी पार्टी के एजेंडे में शामिल हैं।' इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता और नेताओं से परामर्श करने के बाद अपनी नई पार्टी का नाम घोषित करेंगे।

आपको बता दें कि कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा देने के बाद आजाद (Ghulam Nabi Azad) की ये पहली रैली थी। वहीं इस खास मौके पर उन्होंने कहा कि, 'उनकी नई पार्टी जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने, उसके नागरिकों के लिए भूमि और नौकरियों (Land and Jobs) के अधिकार सुरक्षित करने और कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) की वापसी एवं पुनर्वास पर ध्यान देगी।' इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस का बिना नाम लिए हमला करते हुए कहा कि उनके पार्टी बनाने से दूसरों को बौखलाहट हो रही है।

शिक्षक दिवस पर AAP का बड़ा ऐलान, शुरू किया 'सेल्फ़ी विद स्कूल' अभियान

चांदनी चौक में कपड़ों से भरी इमारत में लगी आग, 35 गाड़ियों के साथ पहुंचे 100 से ज्यादा दमकल अधिकारी

एशिया कप 2022: PAK से मिली शिकस्त के बाद भारत का फाइनल खेलना मुश्किल, देखें पूरा समीकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -