झाविमो का भाजपा में विलय का रास्ता साफ़, जल्द हो सकता है आधिकारिक ऐलान
झाविमो का भाजपा में विलय का रास्ता साफ़, जल्द हो सकता है आधिकारिक ऐलान
Share:

रांची: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के विलय को लेकर अब तक सियासी संशय कायम है, परंतु यह स्पष्ट हो चुका है कि झाविमो का प्रत्येक कदम अब भाजपा में विलय की ओर बढ़ रहा है. बाबूलाल मरांडी ने जिस प्रकार अपनी पार्टी के लिए बनाई कार्यसमिति में पार्टी के MLA प्रदीप यादव और बंधु टिर्की को हाशिए पर डाला है, उससे इस कयास को बल मिला है कि जल्द ही बाबूलाल मरांडी भाजपा के साथ जा सकते हैं. 

झाविमो की तरफ से शुक्रवार को नई कार्यकारिणी का ऐलान किया गया है, जिसमें मरांडी के बाद पार्टी के सबसे कद्दावर नेता और पार्टी के प्रधान महासचिव रह चुके MLA प्रदीप यादव और महासचिव रहे MLA बंधु टिर्की को कोई पद नहीं दिया गया है. वहीं पार्टी उपाध्यक्ष रहे पूर्व MLA डॉ. सबा अहमद को भी केंद्रीय समिति में जगह नहीं दी गई है. मरांडी के भरोसेमंद अभय सिंह को प्रधान महासचिव नियुक्त किया गया है. 

सूत्रों का कहना है कि प्रदीप यादव और बंधु टिर्की झाविमो के भाजपा में विलय के खिलाफ आवाज उठा कर चुके हैं. इसके अलावा समिति में रखे गए सभी लोग मरांडी के फैसले के साथ हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि मरांडी ने भाजपा में विलय को लेकर रास्ता स्पष्ट कर लिया है. नई समिति में मरांडी केंद्रीय अध्यक्ष की पुरानी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, जबकि समिति में 10 उपाध्यक्ष, एक प्रधान महासचिव, छह महासचिव, नौ सचिव और एक कोषाध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं. 

CAA के समर्थन में रैली निकालना पड़ा महंगा, 47 भाजपा नेताओं पर दर्ज हुआ मामला

जब दो बच्चों की बहस पर पत्रकार ने गिरिराज सिंह से पुछा सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

राहुल गाँधी ने मोदी सरकार को लिखा पत्र, कही यह बात...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -