झारखंड सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, सीधे बैंक खाते में डाले गए पैसे
झारखंड सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, सीधे बैंक खाते में डाले गए पैसे
Share:

पाकुड़: झारखंड के पाकुड़ जिले में सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना चालू करके किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. झारखंड में सरकार ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना शुरू की है. जिसके तहत किसानों को उनकी जमीन के मुताबिक डीबीटी के माधयम से उनके बेंक खाते में पैसा दिया जाता है.

झारखंड में राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना शुरू की है. जिसके तहत किसानों को उनकी जमीन के अनुसार सीधे बेंक खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा भेजा गया है. इससे किसानों को कर्ज नही लेना होगा वह वक़्त रहते ही खाद बीज खरीदकर कृषि राज्य कर सकेंगे. इससे किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी और आत्मनिभर होने में सहायता मिलेगी, इसके साथ ही किसानो की आमदन भी दुगुनी होगी. 

सरकार का सपना है कि किसान अधिक से अधिक खेती करे ताकि किसानों की आमदन दुगुनी हो सके. मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की चर्चा हर ओर हो रही है. इस योजना का लाभ उठा चुके लाभुकों ने राज्य के सीएम रघुबर दास को धन्यवाद भी दिया है. पाकुड़ जिले में 50 प्रतिशत किसानों के बीच डीबीटी के जरिए किसानों के खाते में रूपये ट्रांसफर किए गए. जिले में इस योजना के तहत 27 हजार 700 किसानों को डीबीटी के जरिए 11 करोड 9 लाख रुपया सीधे किसानों के बेंक खाते में डाल दिया गया है. 

वरिष्ठ वकील एचएस फूलका ने सिद्धू को दी यह बड़ी चुनौती

महाराष्ट्र एटीएस ने अवैध तरीके से चलाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन एक्सचेंज का किया पर्दाफाश

जम्मू-कश्मीर का यह बच्चा जीत लाया नेशल अवॉर्ड, डायरेक्टर बोले- उसे अब तक खबर नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -