महाराष्ट्र एटीएस ने अवैध तरीके से चलाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन एक्सचेंज का किया पर्दाफाश
महाराष्ट्र एटीएस ने अवैध तरीके से चलाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन एक्सचेंज का किया पर्दाफाश
Share:

मुंबईः महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने एक बड़ी कारवाई को अंजाम दिया है। एटीएस ने अपने एक कारवाई में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का पर्दाफाश करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग चार्ज देने से बचने के लिए एक अवैध टेलीफोन एक्सचेंज के माध्यम से मध्य पूर्व में लगने वाले कॉलिंग चार्ज पर रोक लगाता था। अधिकारियों ने कहा कि मध्य पूर्व में व्हाट्सएप कॉल प्रतिबंधित होने के कारण यह गिरोह फलता-फूलता गया।

एटीएस अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें एक गुप्त सूचना मिली की एक गिरोह सिम बॉक्स तकनीक का प्रयोग करके एक अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चला रहा है। एटीएस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक देवेन भारती ने कहा कि विशेष सूचना के आधार पर हमने शिवाजी नगर, मस्जिद बंदर, डोंगरी, वर्ली, पनवेल और कल्याण में एक साथ छापे मारे और शुक्रवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया। हमने एक सर्वर, 513 सिम कार्ड, नौ सिम बॉक्स, तीन लैपटॉप, चार कंप्यूटर और सात वाई-फाई राउटर सीज किए हैं।

इन सभी की अनुमानित मूल्य 6.5 लाख रुपये से ज्यादा है। एक्सचेंज से सरकार और टेलीकॉम ऑपरेटरों को 37 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान होने का अनुमान है। पुलिस ने शुक्रवार को जिन लोगों को गिरफ्तार किया उनकी पहचान नसीम खान (29) फैसल बाटलीवाला (28), समीर देवराज (30), हुसैन सय्यद (39), मंदर आचरेकर (36), सिब्तैन मर्चेंट (33) और इम्तियाज शेख (38) के रूप में हुई है। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मुरादाबाद से गिरफ्त में आई लेडी डॉन, यूपी में चलाती थी नशे का काला कारोबार

उत्तर प्रदेश: रक्षाबंधन और बकरीद पर नहीं जाएगी बिजली, सीएम योगी ने अधिकारीयों को दिए निर्देश

शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान, कहा- हमारी पार्टी नहीं लड़ेगी विधानसभा उपचुनाव क्योंकि....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -