'वीर सावरकर' के नाम पर फ्लाईओवर, JDS बोली- कर्नाटक में कोई महापुरुष नहीं जन्मा क्या ?
'वीर सावरकर' के नाम पर फ्लाईओवर, JDS बोली- कर्नाटक में कोई महापुरुष नहीं जन्मा क्या ?
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बन रहे येलहंका फ्लाईओवर का आज उद्घाटन होने वाला है. प्रदेश की भाजपा सरकार ने इस फ्लाईओवर का नाम हिन्दुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के नाम पर रखने का निर्णय लिया है. JDS सहित राज्य की कई विपक्षी दल राज्य सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. 

JDS ने ट्वीट करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि क्या भाजपा सरकार को कर्नाटक में कोई महापुरुष नहीं मिला जो सरकार महाराष्ट्र के व्यक्ति के नाम पर फ्लाईओवर का नाम रख रही है. JDS ने कहा है कि यदि राज्य सरकार को हिम्मत है तो वह यह कहकर दिखाए कि कर्नाटक में कोई महान आत्मा जन्मी ही नहीं है.  कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा आज दोपहर में इस फ्लाईओवर का उद्घाटन करने वाले हैं. JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि राज्य सरकार को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए और फ्लाईओवर का नाम कर्नाटक के किसी स्वतंत्रता सेनानी पर रखना चाहिए. 

JDS ने इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, "राज्य सरकार येलहंका फ्लाईओवर का नाम सावरकर फ्लाईओवर रखने जा रही है, उनका कर्नाटक से कोई वास्ता नहीं है, हम इसका विरोध कर रहे हैं, बेलगाम में हम लोगों को कर्नाटक के स्वतंत्रता सेनानी संगोली रयन्ना की मूर्ति स्थापित करने के लिए संघर्ष करना पड़ी थी."

दुनियाभर को WHO ने किया आगाह, कहा- दूसरी महामारी के लिए रहें तैयार

कंगना विवाद पर बोले राउत, कहा- केंद्र के इशारे पर महाराष्ट्र को बदनाम करने की कोशिश

के चंद्रशेखर राव ने स्टांप और पंजीयन विभाग के लिए घोषित किया अवकाश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -