के चंद्रशेखर राव ने स्टांप और पंजीयन विभाग के लिए घोषित किया अवकाश
के चंद्रशेखर राव ने स्टांप और पंजीयन विभाग के लिए घोषित किया अवकाश
Share:

तेलंगाना: के चंद्रशेखर राव ने राज्य के स्टांप एवं पंजीयन विभाग को अवकाश घोषित कर महत्वपूर्ण निर्णय लिया. चूंकि राज्य सरकार नए राजस्व अधिनियम के साथ तैयार है, इसलिए सरकार ने चल रहे पंजीकरणों को आयोजित करने का फैसला किया है. इस बीच वीआरओ (ग्राम राजस्व अधिकारी) प्रणाली भी जल्द ही समाप्त हो जाएगी. ये दोनों कदम राजस्व विभाग में फैले भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए है.

जिलाधिकारियों को मुख्य सचिव सोमेश कुमार से आदेश मिले कि वे आज दोपहर तीन बजे तक वीआरओ से रिकॉर्ड ब्योरा लें और सोमेश कुमार ने जिला कलेक्टरों को शाम पांच बजे तक सरकार को जमा करने की बात कही है. इस फैसले पर वीआरओ ने नाराजगी और असंतोष जताया. स्थिति हटाने के साथ ही राजस्व कर्मचारी संघ ने राज्य सरकार से वीआरओ और उनके भावी कार्यों के क्षेत्र की स्थिति भी साफ करने को कहा है.

सीएम के चंद्रशेखर राव पूर्व में भी यह मुद्दा उठाया जाने लगा है. वह भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए राजस्व विभाग में सुधार लाना चाहते थे. सीएम केसीआर इससे पहले विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कह चुके हैं कि राजस्व विभाग में कड़े फैसले लिए जाएंगे. उन्होंने यह भी साफ किया था कि हड़तालों से कर्मचारियों को केवल ' नुकसान ' होगा . फिलहाल प्लॉट, अपार्टमेंट, कृषि भूमि, विला और मकानों के सभी रजिस्ट्रेशन ठप पड़े हैं. सरकार ने स्टांप एवं पंजीकरण विभाग से मांग की है कि जब तक नया राजस्व अधिनियम नहीं लाया जाएगा तब तक इसकी वोकिंग बंद कर दिया जाना चाहिए.

हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र के प्रथम दिन हुआ भारी हंगामा, विपक्ष ने कही ये बातें

सऊदी शाह सलमान ने फोन पर कही ये बात

ट्रंप के समर्थन में आई ओसामा की भतीजी, कहा- ट्रंप ही कर सकते है देश की सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -